Shahid Kapoor का पीछा करती थीं Raaj Kumar की बेटी, तंग आकर एक्‍टर ने थाने में दर्ज कराई थी शिकायत

Raaj Kumar Daughter Vastavikta Pandit: हिंदी सिनेमा के सुपरस्‍टार राज कुमार की बेटी वास्तविकता पंडित ने भी पर्दे पर छा जाने का सपना देखा था लेकिन असफल डेब्‍यू ने उनके सपनों पर पानी फेर दिया।

Meet Raaj Kumar Daughter Vastavikta Pandit
Meet Raaj Kumar Daughter Vastavikta Pandit 

मुख्य बातें

  • राज कुमार की बेटी वास्तविकता ने 1996 में फिल्मों में कदम रखा था
  • लेकिन एक दशक तक लंबी जद्दोजहद के बाद उन्हें कोई कामयाबी नहीं मिली
  • शाहिद कपूर को बताती थीं अपना पति, रास्‍ता रोक हो जाती थीं खड़ी

Raaj Kumar daughter vastavikta pandit fallen in love with Shahid Kapoor: बॉलीवुड का एक ऐसा फनकार जिसके डायलॉग आज भी मुहावरों की तरह इस्‍तेमाल होते हैं। अपने अंदाज और संवाद अदायगी से जिसने लाखों फैंस को अपना दीवाना बनाया था। हिंदी सिनेमा का वो महान कलाकार आज ही दिन यानि 3 जुलाई को इस दुनिया से अलविदा कह गया था। हम बात कर रहे हैं मशहूर एक्‍टर राज कुमार की। उनका असली नाम कुलभूषण पंड‍ित था। जब भी बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों की बात होगी तो उनमें एक नाम जरूर शामिल होगा और वो नाम है राजकुमार का। राजकुमार का जन्म 8 अक्टूबर 1926 को पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक कश्मीरी ब्राह्मण परिवार में हुआ था‌। 

यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि राजकुमार फिल्मी दुनिया में आने से पहले मुंबई के माहिम पुलिस स्टेशन में सब इंस्पेक्टर के रूप में कार्यरत थे। एक दिन उनके पुलिस स्टेशन में फिल्म निर्माता बलदेव दुबे किसी काम से आए थे, वहां उन्होंने राजकुमार के अंदाज को देखकर भांप लिया कि इस आदमी में एक जबरदस्त हीरो बनने के सभी गुण हैं। बलदेव दुबे ने राजकुमार को वहीं अपनी आने वाली फिल्म 'शाही बाजार' में अभिनेता के रूप में काम करने की पेशकश कर दी थी। हालांकि उन्होंने 1952 में आई फिल्म 'रंगीली' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

राज कुमार ने हिंदी सिनेमा को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया और खूब शोहरत कमाई। सुपरस्‍टार राज कुमार की बेटी वास्तविकता पंडित ने भी पर्दे पर छा जाने का सपना देखा था लेकिन असफल डेब्‍यू ने उनके सपनों पर पानी फेर दिया। वास्तविकता ने 1996 में फिल्मों में कदम रखा था लेकिन एक दशक तक लंबी जद्दोजहद के बाद उन्हें कोई कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद भी वास्तविकता को लेकर निर्देशक लॉरेंस डिसूजा ने 2000 में फिल्म 'दिल भी क्या चीज है' बनाने का विचार बनाया लेकिन रातोंरात उन्‍हें रिप्लेस कर दिया गया। निर्देशक का कहना था कि वास्तविकता में एक्टिंग हुनर नहीं है। 

करने लगी थीं अजीब हरकतें

चर्चा में बने रहने के लिए वास्तविकता ने ऐसी हरकतें करनी शुरू कर दीं, जिससे सब हैरान रह गए। वह बॉलीवुड एक्‍टर शाहिद कपूर को स्‍टॉक करने लगी। कहा जाता है कि शाहिद कपूर जहां भी जाते थे, वास्‍तविकता उनके पीछे पहुंच जाती थीं ।शाहिद जब भी अपने घर से बाहर निकलते वो उनका रास्ता रोक कर खड़ी हो जाती थीं। शाहिद के लिए उनका ये एकतरफा प्यार एक जुनून की शक्ल ले चुका था। वह खुद को शाहिद की पत्‍नी बताती थीं। उन्होंने शाहिद के और करीब रहने के चक्कर में उन्हीं के घर के पास एक फ्लैट ले लिया। 

जब तंगल आकर शाहिद ने की शिकायत 

शाहिद कपूर काफी समय तक वास्तविकता की हरकतों को नजरअंदाज करते रहे लेकिन जब वह बुरी तरह तंग आ गए तो उन्होंने पुलिस थाने में जाकर एक्ट्रेस के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। इस शिकायत के बाद से एक्ट्रेस ने शाहिद का पीछा करना छोड़ा। फ‍िल्‍मी दुनिया रास नहीं आई तो वास्‍तविकता किसी गुमनाम दुनिया में चली गईं। आज वह कहां हैं और क्‍या कर रही हैं किसी को नहीं पता। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर