Throwback: बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' के दीवाने थे राजकुमार, मगर शादी के ल‍िए हेमा माल‍िनी नहीं हुई थीं तैयार

बॉलीवुड
प्रदीप कुमार तिवारी
प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Jul 07, 2020 | 10:14 IST

Bollywood Throwback on Hema Malini : बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल की खूबसूरती का जादू अभ‍िनेता राजकुमार पर भी चला था। उन्‍होंने हेमा को शादी के ल‍िए प्रपोज भी क‍िया था।

 Bollywood Throwback Raaj Kumar was in love with lal patthar costar hema malini but she rejects his marriage proposal dharmendra
Raaj Kumar and Hema Malini worked together in Lal Patthar 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड में धर्मेंद्र और हेमा माल‍िनी की लव स्‍टोरी के बारे में सब जानते हैं
  • लेक‍िन राजकुमार भी हेमा माल‍िनी को बेहद पसंद करते थे
  • राजकुमार के जोर देने पर ही हेमा माल‍िनी को उनके अपोज‍िट लाल पत्थर में ल‍िया गया था

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी की फिल्म शोले में उनका बसंती का किरदार खूब फेमस हुआ था। उन्होंने इंडस्ट्री को कई सारी हिट फिल्में दी है। उनकी एक्टिंग के साथ-साथ उनकी खूबसूरती के बॉलीवुड के कई लोग कायल थे। संजीव कुमार और जितेंद्र के बाद कोई स्टार हेमा के प्यार में पड़े थे तो वो राजकुमार थे। राजकुमार हेमा मालिनी से शादी भी करना चाहते थे।

फिल्म लाल पत्थर से शुरू हुई राजकुमार लव स्टोरी
फिल्म लाल पत्थर में राजकुमार के अपोज‍िट वैजयंतीमाला को रखने की बीत चल रही थी, राजकुमार इस फिल्म में हेमा मालिनी के साथ काम करना चाहते थे। उनके इस फैसले से निर्माताओं को हैरानी भी हुई। हेमा मालिनी उस समय फिल्मी दुनिया में न्यूकमर ही थीं लेकिन उन्होंने राजकुमार की मांग को पूरा किया। हालांकि, पहले हेमा मालिनी ने फिल्म करने से मना कर दिया लेकिन बाद में राजकुमार के समझाने के बाद उन्होंनें फिल्म साइन कर ली।

यहां देखें लाल पत्‍थर का ये गाना 

राजकुमार ने हेमा मालिनी को किया था प्रपोज
राजकुमार उन एक्टर्स में से थे जो कभी भी अपने निजी जीवन को लेकर ज्यादा बात नहीं करते थे। फिल्म  'लाल पत्थर' के बाद राजकुमार हेमा मालिनी के दीवाने हो गए थे। फिल्म के रिलीज होने के बाद राजकुमार ने हेमा मालिनी को प्रपोज कर दिया। हेमा, राजकुमार की बड़ी फैन थीं लेकिन इसके बावजूद हेमा ने राजकुमार के प्रताव को ठुकरा दिया। दिलचस्प बात यह है कि इस घटना के बाद हेमा आज भी राजकुमार को अपने पसंदीदा अभिनेताओं में से एक मानती हैं।

1979 में धर्मेंद्र से कर ली शादी
साल 1979 में हेमा ने धर्मेंद्र से शादी कर ली। हेमा मालिनी ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर धर्मेन्द्र से शादी की थी। पहली बार हेमा, धर्मेंद्र से फिल्म तुम हसीं हम जवां के सेट पर मिली थीं। दोनों से 40 से भी ज्यादा फिल्मों के साथ काम किया है। धर्मेंद्र और हेमा एक दूसरे से प्यार करते थे। क्योंकि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे। यहां तक कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक भी नहीं दिया था। मगर इसके बावजूद भी हेमा ने उनसे शादी कर ली।
 

अगली खबर