फरमानी नाज नहीं, अभिलिप्सा पांडा ने गाया है ओरिजनल 'हर हर शंभू' गाना, जानिए कौन हैं ये 12वीं क्लास की ये बच्ची?

सोशल मीडिया पर हर हर शंभू गाने वाली सिंगर फरमानी नाज नहीं बल्कि अभिलिप्सा पांडा हैं। अभिलिप्सा पांडा उड़िसा की क्लासिकल सिंगर और डांसर हैं। जानिए कौन हैं अभिलिप्सा पांडा...

farmani naaz and abhilipsa panda
farmani naaz and abhilipsa panda 
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर हर हर शंभू गाना ट्रेंड कर रहा है
  • हर हर शंभू फरमानी नाज नहीं ओड़िसा की अभिलिप्सा पांडा ने गाया है
  • ओरिजनल हर हर शंभू गाने वाली अभिलिप्सा पांडा कौन हैं?

Abhilipsa Panda Sing Har Har Sambhu Song : सावन के महीने में हर कोई भोलनाथ की भक्ति डूबा रहता है। इस महीने में भगवान शिव को खुश करने के लिए लोग व्रत रखते हैं। साथ ही भगवान शिव के गीतों को भी गुनगुनाते रहते हैं। इन दिनों हर किसी की जुबान पर 'हर हर शंभू' गाना चढ़ा हुआ है। ये गाना सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा है। इस गाने को गाने वाली यूट्यूबर सिंगर फरमानी नाज काफी पॉपुलर हो गई हैं। इस गाने के साथ फरमानी नाज विवादों में भी घिर गई थीं। कई लोगों ने उनके मुस्लिम होकर हिंदू गाना गाने पर आलोचना की थी।

इस गाने को यूट्यूबर 3.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। हालांकि गाने की पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ते ही जारी है। लेकिन क्या आप जानते हैं 'हर हर शंभू' गाने की ओरिजनल सिंगर फरमानी नाज नहीं बल्कि अभिलिप्सा पांडा और जीतू शर्मा है। इस गाने को 2 महीने पहले शिव स्त्रोत हर हर शंभू से रिलीज किया गया था। इसके ओरिजल सॉन्ग को अब तक 72 मिलियन व्यूज मिल चुके है।

ये भी पढ़ें - Madhubala Biopic : मधुबाला पर बिना पूछे बनाई गई बायोपिक तो होगी कार्रवाई, बहन ने दी चेतावनी
 

जानिए कौन हैं अभिलिप्सा पांडा 

फरमानी नाज की तरह अभिलिप्सा पांडा को भी इस गाने से खूब पॉपुलैरिटी मिली। अभिलिप्सा ने कई गाने गाए हैं लेकिन हर हर शंभू ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था। अभिलिप्सा को कला विरासत में मिली हैं। सिंगर के दादा उड़िसा के जानेमाने कथाकर रह चुके हैं। अभिलिप्सा ने बेहद छोटी उम्र में क्लासिकल म्यूजिक सीखना शुरू कर दिया था।

abhilipsa panda

18 साल की अभिलिप्सा मल्टीटैलेंटेड हैं, वो सिंगर होने के साथ- साथ क्लासिकल डांसर भी हैं। अभिलिप्सा ने इस साल अपनी 12वीं की हैं। साल 2001 में अभिलिप्सा ने उड़ीसा सुपर सिंगर में पार्टिसिपेट किया था। सिंगर ने बताया था कि उनका हर हर शंभू गाना युवाओं को ही नहीं बुजुर्गों को भी पसंद आ रहा है। इंटरव्यू में अभिलिप्सा ने बताया था कि उनके कराटे टीचर ने जीतू से पहली बार मिलवाया था। दोनों ने बाद में ये गाना रिकॉर्ड किया था। अभिलिप्सा की मां भी क्लासिकल डांस टीचर हैं। अभिलिप्सा सिंगर डांसर होने के साथ- साथ नेशनल लेवल की कराटे  चैंपियन रह चुकी हैं। अभिलिप्सा की छोटी बहन भी सिंगिंग में अपना करियर बनना चाहती हैं।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर