UP SP Candidate List 2022: समाजवादी पार्टी ने जारी की 159 उम्मीदवारों की लिस्ट, जेल में बंद आजम खान को रामपुर से टिकट

SP Candidate List for UP Election 2022 (समाजवादी पार्टी उम्मीदवारों की सूची 2022): समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 159 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

azam khan
आजम खान 

UP SP Candidate List 2022 (समाजवादी पार्टी उम्मीदवारों की सूची 2022): उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 159 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। लिस्ट में सबसे ऊपर नाम अखिलेश यादव का है। वो करहल से चुनाव लड़ रहे हैं। स्वार से जेल में बंद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को टिकट दिया गया है। वहीं रामपुर से आजम खान को टिकट दिया गया है। 

उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए सपा ने रालोद के साथ गठबंधन किया है। इस लिस्ट से पहले अब तक इस गठबंधन की ओर से 40 सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया जा चुका है। इनमें से 30 सीटों पर रालोद ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं जबकि 10 सीटों पर सपा के उम्मीदवार हैं। ये सभी सीटें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की हैं। 

SP-RLD Candidate List 2022: Full List of Samajwadi Party Candidates, Check here

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में अपने प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव और अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत 30 प्रचारकों की सूची जारी की है जिनमें हाल ही भाजपा से इस्तीफा देकर आए स्‍वामी प्रसाद मौर्य का नाम भी शामिल हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर