UP Police SI Exam Date 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस uppbpb.gov.in पर करेगी परीक्षा तिथि जारी, यहां देखें कब आ रहे हैं एडमिट कार्ड

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Oct 15, 2021 | 18:37 IST

UP Police SI Exam Date 2021: Uttar Pradesh Police Sub Inspector or UP Police SI Exam Date 2021 हफ्तेभर के अंदर आ सकती है। तिथि जारी होने के बाद एडमिट कार्ड भी ppolice.gov.in/ पर जारी कर दिया जाएगा...

up police si exam date,
up police bharti - यूपी एसआई भर्ती अपडेट (uppolice.gov.in) 
मुख्य बातें
  • उत्तर प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर या यूपी पुलिस एसआई परीक्षा तिथि 2021 इसी हफ्ते हो सकती है जारी
  • यूपी पुलिस एसआई परीक्षा 2021 कुल 9534 रिक्तियों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाएगी
  • नोटिफिकेशन के अनुसार, एसआई के लिए कुल 9027 पद आरक्षित हैं।

UP Police SI Exam Date 2021: Uttar Pradesh Police Sub Inspector or UP Police SI Exam Date 2021 का इंतजार लंबे समय से हो रहा है, लेकिन बता दें, जल्द ही संभवत: एक हफ्ते के अंदर ही आधिकारिक अपडेट आने की संभावना है। up police si exam date 2021 latest news के अनुसार, किस दिन परीक्षा तिथि की घोषणा होगी, यह स्पष्ट नहीं है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, वे परीक्षा की तारीख जारी होने के बाद uppbpb.gov.in पर देख सकेंगे।

up police si exam date 2021 जारी होने से पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। एक अनुमान के मुताबिक, यूपी पुलिस एसआई एडमिट कार्ड आमतौर पर परीक्षा शुरू होने से महज कुछ दिन पहले ही जारी किया जाएगा। चूंकि अब त्योहारों का सीजन भी आ गया है, ऐसे में हो सकता है कि प्रोसेस में कुछ विलंब हो। बहरहाल, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे फिजिकल टेस्ट के लिए निरंतर प्रैक्टिस करें, क्योंकि इस तरह की भर्ती में लिखित परीक्षा से ज्यादा प्रतियोगिता शारीरिक दक्षता परीक्षा में देखने को मिलती है।

9534 पदों पर होनी है भर्ती

इस परीक्षा का महत्व इसी बात से समझा जा सकता है कि कुल 9534 पदों पर भर्ती की जाएगी। यदि आप भी उत्तर प्रदेश राज्य के पुलिस विभाग में करियर बनाना चाहते हैं, तो up police si exam एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में 9534 रिक्त पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों की भर्ती करेगी। इन 9534 रिक्तियों में से 9027 एसआई के लिए, 484 प्लाटून कमांडर के लिए और 23 फायर ऑफिसर के लिए हैं। सभी उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में भाग लेना होगा, जिसके बाद मेरिट सूची जारी की जाएगी, और इस सूची को uppbpb.gov.in पर जारी कर दिया जाएगा।

उम्मीदवार ध्यान दें, कि जैसे ही उत्तर प्रदेश पुलिस से एसआई परीक्षा पर अपडेट आएगा आपको टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल timesnowhindi.com/education पर भी जानकारी दी जाएगी।

आवेदकों की फाइनल भर्ती फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट, पीएसटी के बाद ही पूरी की जाएगी। पूरी चयन प्रक्रिया 3 चरणों में आयोजित की जाएगी - लिखित परीक्षा, पीएसटी और पीईटी। हर राउंड में, उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाता है और जो इसे क्लियर करते हैं, वे ही अगले राउंड में शामिल हो सकेंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर