UPSSSC Mains Exam Date 2021: उत्तर प्रदेश एसएसएससी ने लोअर सबऑर्डिनेट मेन्स परीक्षा के लिए की तिथियां घोषित

UPSSSC Lower PCS Mains Exam Date 2021: Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission ने लोअर सबऑर्डिनेट मेंस परीक्षा के लिए परीक्षा तिथियां घोषित कर दी गई हैं। परीक्षा 21 अक्टूबर को दो सत्रों में होगी

upsssc lower pcs mains exam date 2021, upsssc lower pcs mains exam date, upsssc mains exam date 2021,
UPSSSC Mains Exam Date 2021: परीक्षा तिथियों की हुई घोषणा (i-stock) 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लोअर सबऑर्डिनेट मेन्स परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि घोषित कर दी है।
  • 21 अक्टूबर, 2021 को दो सत्रों में होगी परीक्षा
  • उम्मीदवारों का अंतिम चयन मुख्य परीक्षा के अंकों और साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission (UPSSSC) ने लोअर सबऑर्डिनेट मेन्स परीक्षा के लिए परीक्षा तिथियां घोषित कर दी गई हैं। जिन उम्मीदवारों ने मुख्य परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है, वे upsssc.gov.in पर संबंधित अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

21 अक्टूबर को होगी परीक्षा

Lower Subordinate Mains Exam 21 अक्टूबर, 2021 को दो सत्रों में सुबह 10 बजे से 11:30 बजे तक और दोपहर 2:30 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी।

परीक्षा के बारे में

UPSSSC 2021 परीक्षा दो पेपरों में आयोजित की जाएगी। पेपर 1 में सामान्य तर्क जबकि पेपर 2 में सामान्य विज्ञान या अंकगणित और सामान्य हिंदी से जुड़े प्रश्न होंगे। बताते चलें, प्रीलिम्स परीक्षा 26 जून, 2021 को आयोजित की गई थी।

यूपीएसएसएससी परीक्षा तिथि 2021 निम्नवत है:

Name of the event Date & Time
पेपर 1 (पहली शिफ्ट) 21 अक्टूबर  को 10 से 11:30
पेपर 2 (दूसरी शिफ्ट) 21 अक्टूबर  को  2:30 से 4:00 

प्रीलिम्स के परिणाम के अनुसार, कुल 15335 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए योग्य पाए थे। उम्मीदवारों का अंतिम चयन मुख्य परीक्षा के अंकों और साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

UPSSSC अवर अधीनस्थ भर्ती परीक्षा उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 672 पदों के लिए आयोजित की जा रही है। इस संबंध में नोटिफिकेशन 2019 में जारी किया गया था। UPSSSC परीक्षा 2021 आधिकारिक सूचना के अनुसार, COVID 19 प्रोटोकॉल के सख्त पालन अपनाना जरूरी होगा, साथ ही राज्य भर में पेन और पेपर मोड में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

आयोग नियत समय में एडमिट कार्ड की घोषणा करेगा। उम्मीदवार ध्यान दें, परीक्षा केंद्र पर फोटो पहचान प्रमाण के साथ प्रवेश पत्र परीक्षा लेकर उपस्थित हों। UPSSSC परीक्षा तिथि 2021 के बारे में अधिक अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

RRB NTPC aur RRB group d से जुड़े सभी अपडेट के लिए यहां देखें RRB NTPC/RRB group d

Sarkari Naukri के साथ साथ लेटेस्ट एडमिट कार्ड, आंसर-की और रिजल्ट के लिए यहां देखें Sarkari Naukri Live

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर