Delhi School Reopen Update: दिल्ली में 30 सितंबर तक बंद रहेंगे 8वीं क्लास तक के स्कूल, जारी हुआ आदेश

एजुकेशन
पुलकित नागर
पुलकित नागर | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Sep 15, 2021 | 13:29 IST

Delhi School Reopen Update: दिल्ली में आठवीं क्लास तक के स्कूल 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। इस संबंध में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने आदेश जारी किया है। जानिए और क्या है नया अपडेट...

Delhi School, Delhi School Reopen Update
Delhi School 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में आठवीं क्लास तक के स्कूल फिलहाल बंद रहेंगे।
  • दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने आदेश जारी किया है।
  • डीडीएमए का ये आदेश 30 सितंबर 2021 तक लागू रहेगा।

Delhi School Reopening Update: दिल्ली में आठवीं क्लास तक वाले स्कूल को फिलहाल बंद रखने का फैसला किया है। हालांकि, 9वीं और उससे ऊपर की क्लासेस 50 फीसदी क्षमता के साथ चलती रहेगी। वहीं, बिजेनस टू बिजनेस और बिजनेस टू कस्टमर एग्जिबिशन को अनुमति मिल गई है। इसके अलावा 50 फीसदी क्षमता के साथ ऑडिटोरियम और एसेम्बली हॉल्स में कार्यक्रम आयोजित हो सकेंगे।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा जारी आदेश के मुताबिक 8वीं क्लास तक के स्कूल 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। हालांकि, नौवीं से ऊपर तक की क्लासेस, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, स्किल डेवलपमेंट और ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट 50 फीसदी क्षमता के साथ खुले रहेंगे। इस दौरान एसओपी का सख्ती से पालन करना होगा। DDMA का ये आदेश 30 सितंबर 2021 तक लागू होगा।  

DDMA Notifcation

डिप्टी सीएम ने कही थी ये बात 
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इससे पहले न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा था, 'दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में चर्चा के बाद फैसला लिया जाएगा कि दिल्ली में 6वीं से 8वीं कक्षा के स्कूल कब खोले जाएंगे।' वहीं, दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने छठी से लेकर आठवीं तक की क्लासेस को शुरू करने की मांग की थी। 

delhi school

दिल्ली में ऐसी है कोरोना की स्थिति 
दिल्ली में 14 सितंबर 2021 की शाम तक कोरोना के 38 नए मामले आए हैं। वहीं, मंगलवार को इस महामारी से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। राजधानी में पॉजीटिविटी रेट 0.004 फीसदी है। 

दिल्ली एनसीआर में कोरोना महामारी की स्थिति में सुधार के बाद दिल्ली सरकार ने एक सितंबर से नौवीं से लेकर 12वीं तक की क्लासेस के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दे दी थी। इसके अलावा कॉलेज और कोचिंग संस्थान भी खुल गए थे।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर