UGC NET Admit Card 2021: यूजीसी नेट एडमिट कार्ड अपडेट, यहां से कर सकेंगे डाउनलोड, अक्टूबर में है परीक्षा

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Sep 21, 2021 | 19:46 IST

UGC NET Admit Card 2021 Date: NTA-National Testing Agency कभी भी यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। उम्मीदवार ugcnet.nta.nic.in से कर सकेंगे डाउनलोड, 6 अक्टूबर से शुरू होगी परीक्षा।

ugc net, ugc net admit card, ugc net admit card 2021, ugc net exam date 2021,
UGC NET Admit Card 2021: यूजीसी नेट एडमिट कार्ड अपडेट (i-stock) 

मुख्य बातें

  • UGC NET दिसंबर 2020 और जून 2021 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इसी हफ्ते हो सकते हैं जारी
  • उम्मीदवार ugcnet.nta.nic.in से कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड
  • 6 अक्टूबर, 2021 से शुरू हो रही है UGC NET परीक्षा

UGC NET Admit Card 2021: UGC NET दिसंबर 2020 और जून 2021 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होने वाला है। बता दें, UGC NET Admit Card राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA-National Testing Agency) की तरफ से जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि इस संबंध में कोई भी आधिकारिक अपडेट आते ही आपको टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल की वेबसाइट पर भी जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी।

आधिकारिक वेबसाइट: ugcnet.nta.nic.in

भले ही अभी तक UGC NET Admit Card को लेकर अपडेट नहीं आया हो, लेकिन परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए कमर कसने की जरूरत है, क्योंकि परीक्षा की तिथियां काफी पहले घोषित की जा चुकी हैं ऐसे में समय कम है और तैयारी पर पकड़ बनाने की जरूरत ज्यादा।

नोट कर लें परीक्षा की तिथियां

UGC net exam date को लेकर एनटीए पहले ही आधिकारिक घोषणा कर चुका है, इसके अनुसार 6 अक्टूबर से 8 अक्टूबर और 17 अक्टूबर से 19 अक्टूबर 2021 के बीच परीक्षा आयोजन कराया जाएगा। ध्यान रहे, UGC NET दिसंबर 2020 और जून 2021 सत्र की परीक्षाओं का विलय किया गया है, क्योंकि दोनों की सत्रों की परीक्षाएं कोविड 19 की वजह से स्थगित कर दी गई थी।

Download UGC NET Admit Card 2021 जारी होने के बाद इन स्टेप्स से करें ए​डमिट कार्ड डाउनलोड

सबसे पहले उम्मीदवारों को ugcnet.nta.nic.in पर जाना होगा। यहां उन्हें यहां होमपेज पर ठीक बीच में और नीचे की तरफ एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक मिलेगा। यहां उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नबंर और जन्म तिथि के साथ सिक्योरिटी कोड डालना होगा, फिर एडमिट कार्ड स्क्रीन दिख जाएगा, जिसे डाउनलोड कर लें।

सहायक प्रोफेसर और JRF का मौका

देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कुल 81 विषयों में सहायक प्रोफेसर और JRF यानी जूनियर रिसर्च फेलोशिप के पद के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाता है। इसके जरिये यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालयों / कॉलेजों / संस्थानों में मौका मिलता है।

RRB NTPC aur RRB group d से जुड़े सभी अपडेट के लिए यहां देखें RRB NTPC/RRB group d

Sarkari Naukri के साथ साथ लेटेस्ट एडमिट कार्ड, आंसर-की और रिजल्ट के लिए यहां देखें Sarkari Naukri Live

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर