SSC MTS Cut-Off, Result 2021: जानें कितनी जा सकती है एसएससी एमटीएस की कट-ऑफ? इतने अंकों में हो सकता है सिलेक्शन!

SSC MTS Cut-Off, Result 2021 Date Sarkari Result 2022: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी करना बाकी है और एसएससी एमटीएस उम्मीदवार इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

SSC MTS Exam Expected Cut-Off
एसएससी एमटीस कटऑफ 
मुख्य बातें
  • एसएससी परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को है नतीजों का इंतजार
  • एसएससी एमटीएस टियर-1 परीक्षा को लेकर जारी होने हैं परिणाम
  • बीते सालों के रिजल्ट के अनुसार यहां जानिए कितनी रह सकती है कटऑफ

SSC MTS Cut-Off, Result 2021 Date Sarkari Result 2022: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी होना बाकी है और शुरुआती मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि SSC MTS का रिजल्ट जनवरी के पहले सप्ताह में आएगा हालांकि ऐसा नहीं हो सका है। ऐसे में उम्मीदवार अपेक्षित कट-ऑफ स्कोर जानने को लेकर भी उत्सुक हैं कि पिछले सालों के परिणामों के अनुसार परीक्षा रिजल्ट में कटऑफ कितना जा सकता है।

SSC MTS Result 2021 Live: Check direct link and expected cut off here

PDF फॉर्मेट में आएगा कट-ऑफ:
स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से SSC MTS का कट-ऑफ स्कोर राज्यवर ढंग से श्रेणियों में जारी होगा और बता दें कि MTS पदों पर होने जा रही टियर-1 और टियर-2 परीक्षा दोनों ही का कट-ऑफ अलग-अलग आता है।

बीते सालों के नतीजों के आधार पर यहां उम्मीदवार कुछ राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए आयोग की ओर से रखा कट-ऑफ देख सकते हैं। परीक्षा की तैयारी करवाने वाले कोचिंग विशेषज्ञों का ऐसा मानना है कि इस बार पिछले साल की अपेक्षा कट-ऑफ स्कोर में 5-7 नंबर अलग हो सकता है हालांकि कटऑफ में ज्यादा अंतर होने की संभावना नहीं जताई गई है।

कितना था पिछला कट-ऑफ? (SSC MTS Tier 1 Privious Cut Off)
पिछली बार हुई एसएससी एमटीएस की परीक्षा में कटऑफ स्कोर नीचे दिए गए हैं, अलग-अलग राज्यों के अनुसार कटऑफ नीचे देख सकते हैं।

उत्तर प्रदेश: 84-88
दिल्ली: 84-88
महाराष्ट्र: 79-93
राजस्थान: 89-93

बिहार: 87-91
गुजरात: 81-85
मध्य प्रदेश: 82-86 

तमिलनाडु: 80-84
पश्चिम बंगाल: 83-87

गौरतलब है कि SSC ने 5 अक्टूबर 2021 से 12 नवंबर 2021 के बीच MTS टियर-1 परीक्षा आयोजित की थी औऱ कटऑफ अंकों की लिस्ट जारी होने के बाद आयोग की ओर से आगे की परीक्षाओं संबंधी विवरण साझा किया जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर