SSC GD Constable Result 2021: एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के रिजल्ट और कटऑफ आ रहे एक साथ, जानिए जरूरी डिटेल्स

SSC GD Constable Result 2021 Date: एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2021 के लिए रिजल्ट ssc.nic.in आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने वाले हैं। यहां जानिए परीक्षा नतीजों और कटऑफ को लेकर और अब तक के प्रोसेस पर अपडेट।

SSC MTS 2022 Result ssc.nic.in
एसएससी एमटीएस 2022 परीक्षा रिजल्ट 
मुख्य बातें
  • एक साथ जारी होंगे एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट और कटऑफ।
  • परीक्षा के बाद पहले ही जारी हो चुकी है अनंतिम आंसर की, फाइनल आंसर की भी जल्द।
  • यहां जानिए कैसे आएगा रिजल्ट और कटऑफ और कैसे होगी भर्ती की प्रक्रिया।

SSC GD Constable Result 2021, Sarkari Result 2022 Date: कर्मचारी चयन आयोग की ओर से एसएससी जीडी कांस्टेबल जनरल ड्यूटी लिखित परीक्षा के नतीजों (SSC GD Constable Result) का इंतजार धीरे धीरे खत्म होता जा रहा है और इसके साथ अब कुछ ही समय बाद एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा का रिजल्ट भी जारी होने जा रहा है। पहले स्टेप के तौर पर 16 नवंबर से 15 दिसंबर तक परीक्षा को आयोजित किया गया था और परीक्षा की प्रारंभिक यानी प्रोविजनल आंसर की भी जारी की जा चुकी है।

फिलहाल आपत्तियों पर गौर करने के बाद एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा की फाइनल आंसर की यानी अंतिम उत्तर कुंजी जारी होनी बाकी है। एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा की टेंटिव रिलीज डेट यानी अपेक्षित रिजल्ट रिलीज डेट 30 जनवरी रखी गई है।

भर्ती प्रक्रिया की मदद से असम राइफल्स के अलावा NIA, SSF और CAPF राइफलमैन से जुड़े 25271 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया की जानी है। इसके लिए उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग यानी कि ssc.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके रिजल्ट और मेरिट लिस्ट चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Also Read: UPSC CDS Exam 2022: यूपीएससी ने खारिज किए इन उम्‍मीदवारों के सीडीएस 1 परीक्षा के आवेदन, यहां चेक करें पूरी लिस्‍ट

ऐसे उम्मीदवारों को शारीरिक क्षमता जांच के लिए फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा जिन्होंने लिखित परीक्षा को पास किया होगा।

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा को पास और क्वालीफाई करने के लिए हर श्रेणी के हिसाब से कटऑफ की लिस्ट को जारी किया जाएगा। जो उम्मीदवार कटऑफ के स्कोर से ज्यादा स्कोर करेंगे उन्हें इस परीक्षा में पास मान लिया जाएगा।

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा रिजल्ट के साथ ही कटऑफ को भी जारी किया जाएगा। आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर उम्मीदवार अपनी कटऑफ के साथ रिजल्ट की जांच कर सकेंगे और यहां पर अपने स्कोर को भी चेक कर पाएंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर