SSC GD Constable Admit Card 2021: जारी हुए एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

SSC GD Constable Admit Card 2021: Staff Selection Commission (SSC) ने SSC GD Constable 2021 Admit Card अपनी आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in पर जारी कर दिया है। उम्मीदवार, जिन्होंने एसएससी जीडी (कांस्टेबल) परीक्षा 2021 के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र निम्नलिखित स्टेप्स की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं...

ssc gd constable admit card,
एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी (i-stock) 
मुख्य बातें
  • कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जारी किया एसएससी जीडी कांस्टेबल 2021 एडमिट कार्ड
  • उम्मीदवार ssc.nic.in व क्षेत्रीय साइटों से कर सकते हैं डाउनलोड
  • प्रवेश पत्र डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा।

SSC GD Constable Admit Card 2021: Staff Selection Commission (SSC) ने SSC GD Constable 2021 Admit Card अपनी आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in पर जारी कर दिया है। उम्मीदवार, जिन्होंने एसएससी जीडी (कांस्टेबल) परीक्षा 2021 के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र निम्नलिखित स्टेप्स की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट ssc-cr.org के अलावा एसएससी की अन्य क्षेत्रीय साइटों पर भी उपलब्ध है। उम्मीदवार ध्यान दें, कि परीक्षा के किसी भी चरण के लिए प्रवेश पत्र डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा।

16 नवंबर से परीक्षा शुरू

आधिकारिक घोषणा के अनुसार, SSC GD Constable 2021 exam 16 नवंबर, 2021 से 15 दिसंबर, 2021 तक आयोजित किया जाएगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा आयोग की क्षेत्रीय वेबसाइट के साथ-साथ सीआरपीएफ की वेबसाइट यानी crpf.gov.in पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा प्रक्रिया से जुड़े अपडेट और परीक्षा के प्रत्येक चरण के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आयोग की वेबसाइट ssc.nic.in, संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय और नोडल सीएपीएफ यानी सीआरपीएफ को नियमित रूप से देखते रहें।

एसएससी जीडी कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2021 तिथि

इवेंट तिथि
SSC GD Constable Exam starts  November 16, 2021
SSC GD Constable Exam ends  December 15, 2021

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक SSC GD Constable 2021 Admit Card

अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में परीक्षा देने का होगा विकल्प

आयोग द्वारा कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई) केवल अंग्रेजी और हिंदी में आयोजित की जाएगी। एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी) की रिक्तियां अखिल भारतीय आधार पर भरी जाएंगी, जबकि अन्य सभी सीएपीएफ में रिक्तियां विभिन्न राज्यों/संघ राज्य क्षेत्रों में उपलब्ध रिक्तियों के अनुसार भरी जाएंगी। इसके अलावा, सीमा सुरक्षा जिलों और उग्रवाद/नक्सल प्रभावित जिलों के लिए रिक्तियां निर्धारित की गई हैं।

निगेटिव मार्किंग

सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ बहुविकल्पीय प्रकार के होंगे। कंप्यूटर आधारित परीक्षा केवल अंग्रेजी और हिंदी में आयोजित की जाएगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक की निगेटिव मार्किंग होगी। इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि प्रश्नों का उत्तर देते समय इस बात का ध्यान रखें ​कि सुनिश्चित हों तभी आंसर करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर