Indian Army Recruitment 2022: सेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स के लिए करें अप्लाई, यहां जानिए डिटेल्स

Indian Army Bharti 2022: भारतीय सेना शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स के लिए उम्मीदवारों की भर्ती करेगी। लॉ ग्रेजुएट उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक साइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Indian Army Short Service Commission 2022 Recruitment
भारतीय सेना में निकली भर्तियां  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • भारतीय सेना में अल्पकालिक सेवा देने का है मौका।
  • कानून के क्षेत्र में सक्रिय होना चाहिए योग्य उम्मीदवार।
  • यहां जानिए भारतीय सेना संबंधित जॉब से जुड़ा विवरण।

Indian Army Short Service Commission Job 2022: भारतीय सेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन कोर्स के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय सेना की आधिकारिक साइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 फरवरी, 2022 तक है।

Also Read: UP Police SI Result 2021 Date: जानें कब जारी होंगे यूपी पुलिस एसआई परीक्षा के रिजल्ट, यहां करें चेक

पद के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार के पास एलएलबी डिग्री में कम से कम 55 प्रतिशत कुल अंक होने चाहिए (ग्रेजुएशन के बाद तीन साल का पेशेवर या 10 + 2 परीक्षा के पांच साल)। उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया / राज्य में अधिवक्ता के रूप में पंजीकरण के लिए पात्र होना चाहिए। उम्मीदवार बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज / विश्वविद्यालय से होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु सीमा 21 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Also Read: SSC GD Constable Result 2021: जानें कब जारी होंगे एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के रिजल्ट

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को चयन केंद्रों पर एसएसबी से गुजरना होगा। उम्मीदवारों को दो चरणों की चयन प्रक्रिया के माध्यम से रखा जाएगा। स्टेज I को क्लियर करने वाले स्टेज 2 में जाएंगे। एसएसबी इंटरव्यू में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर