26 जनवरी तक बंद रहेंगे हरियाणा के स्‍कूल और कॉलेज, राज्‍य सरकार ने लिया फैसला

Haryana Schools and Colleges Closed: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्‍य सरकार ने स्‍कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का निर्णय लिया है। इस सिलसिले में मंत्री कंवर पाल ने ट्वीट भी किया है।

Haryana Schools and Colleges Closed
Haryana Schools and Colleges Closed (pic: Istock) 
मुख्य बातें
  • शैक्षणिक संस्‍थानों को दिए गए निर्देश
  • ऑनलाइन संचालित होंगी कक्षाएं
  • परीक्षा को लेकर आवश्‍यक कदम उठाने को कहा गया

Haryana Schools and Colleges Closed: हरियाणा सरकार ने COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को 26 जनवरी तक बंद करने का फैसला किया है। हालांकि इस दौरान बच्‍चों की स्‍टडीज में कोई परेशानी न आए इसलिए स्कूल और कॉलेजों को ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने को कहा गया है। इस सिलसिले में हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने ट्वीट भी किया है। 

उन्‍होंने लिखा, 'कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने छात्रों की सुरक्षा के लिए राज्य के स्कूल-कॉलेजों को 26 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया है। ऑनलाइन शिक्षण जारी रहेगा, जिसमे आगामी परीक्षा की तैयारी पर केंद्रित होकर स्कूल व कॉलेज आवश्यक कार्रवाई करेंगे। 

अभी राज्य में शैक्षणिक गतिविधियां ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। सभी संस्थानों को इसके लिए निर्देश जारी किए गए हें। इसके अलावा सरकार ने हरियाणा के स्कूलों और कॉलेजों को परीक्षा के संबंध में आवश्यक कदम उठाने को कहा गया है। चूंकि परीक्षाएं नजदीक आ रही हैं, ऐसे में सुरक्षा के साथ इसकी तैयारी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए रणनीति बनाने को कहा है। 

मालूम हो कि हरियाणा उच्च शिक्षा विभाग ने इस महीने की शुरुआत में राज्य के सभी विश्वविद्यालय और कॉलेजों को 12 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए थे। साथ ही हरियाणा सरकार ने 10 जनवरी तक 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के पात्र बच्चों का टीकाकरण पर जोर देने की बात कही थी। अब दोबारा से राज्‍य में कोरोना के मामलों में आई तेजी के चलते दोबारा शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर