ESIC Recruitment 2022: ईएसआईसी टीचर्स के 400 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्‍लाई

ESIC Recruitment 2022: कर्मचारी राज्य बीमा निगम, ESIC ने मेडिकल कॉलेजों के लिए सहायक प्रोफेसर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। ऐसे में योग्‍य उम्‍मीदवार तय अवधि के अंदर आवेदन कर सकते हैं।

ESIC Recruitment 2022
ESIC Recruitment 2022 
मुख्य बातें
  • सहायक प्रोफेसर के कुल 491 पदों पर होगी भर्ती।
  • ईएसआईसी पीजीआईएमएसआर और ईएसआईसी मेडिकल कॉलेजों में होगी नियुक्ति।
  • आवेदन के लिए उम्‍मीदवारों को चुकाना होगा भुगतान शुल्‍क।

ESIC Recruitment 2022: कर्मचारी राज्य बीमा निगम, ESIC ने  शिक्षकों के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए अधिसूचना जारी करके उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। वे उम्मीदवार जो इच्छुक और पात्र हैं, वे विभाग की आधिकारिक वेबसाइट - esic.nic.in पर जाकरी आवेदन कर सकते हैं। अप्‍लाई करने की आखिरी तारीख 18 जुलाई, 2022 तक है। इस 491 टीचिंग फैकल्टी के पदों पर भर्ती की जाएगी। 

अधिसूचना के अनुसार ईएसआईसी पीजीआईएमएसआर और ईएसआईसी मेडिकल कॉलेजों के लिए सहायक प्रोफेसर की नियुक्ति की जाएगी। उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया, पात्रता मानदंड और योग्यता से संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। एक बार आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, एडमिट कार्ड और परीक्षा की तारीखों की घोषणा की जाएगी।

जानिए वेतन एवं पदों की संख्‍या 
भर्ती प्रक्रिया के तहत 400 से अधिक रिक्तियों पर होने वाली नियुक्ति के तहत, सामान्य वर्ग के लिए 197 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 82 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 41 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 126 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 45 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 11 के तहत 67700 रुपए से 208700 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

जानिए कैसे होगा उम्‍मीदवारों का चयन 
उम्‍मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा जो चयन बोर्ड द्वारा आयोजित किया जाएगा। पदों के लिए साक्षात्कार ईएसआईसी द्वारा तय किए गए उपयुक्त स्थान पर आयोजित किया जाएगा।

Read also: Railway Recruitment 2022

आयु सीमा एवं आवेदन शुल्‍क 
असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवारों को 500 रुपए शुल्‍क का भुगतान करना होगा। हालांकि एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / विभागीय उम्मीदवार (ईएसआईसी कर्मचारी) / महिला उम्मीदवार और पूर्व सैनिक के लिए इसमें छूट होगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर