जेल में बंद आप विधायक अमानतुल्ला खान पर विस्फोटक खुलासा, एजुकेशन सिस्टम पर सवाल

भ्रष्टाचार के खिलाफ आम आदमी पार्टी जीरो टॉलरेंस की बात करती है। यह बात अलग है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्ला खान इस सिलसिले में जेल में है। एक जानकारी के मुताबिक उन्होंने दिल्ली के फतेहपुरी में प्राइमरी स्कूल बंद करा दुकानें खुलवाई थीं।

Delhi Waqf Board, Amanatullah Khan, Aam Aadmi Party, Arvind Kejriwal, Fatehpuri Primary School, ACB, Corruption
जेल में बंद हैं आप विधायक अमानतुल्ला खान 
मुख्य बातें
  • आप विधायक अमानतुल्ला खान को एसीबी ने गिरफ्तार किया है
  • दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हैं अमानतुल्ला खान
  • आप विधायक पर भ्रष्टाचार के आरोप

दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष, ओखला से आप विधायक अमानतुल्ला खान इस समय जेल में हैं। हाल ही में एंटी करप्शन ब्रांच ने उन्हें गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद खुद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उनके बचाव में उतरे और कहा कि वो कट्टर ईमानदार है। बीजेपी के खिलाफ बोलने की उन्हें कीमत चुकानी पड़ी है। लेकिन आम आदमी पार्टी अपने मिशन से पीछे नहीं हटेगी। बीजेपी एक एक कर आप के विधायकों को जेल में डालने का काम करेगी क्योंकि उन्हें पता है कि हमारा ग्राफ कितनी तेजी से ऊपर चढ़ रहा है। अब सवाल यह है कि विधायक अमानतुल्ला खान के पक्ष में उन्होंने जितनी बात कही क्या वो सच है। इस संबंध में TIMES NOW नवभारत की टीम से दिल्ली के फतेहपुरी इलाके में जायजा लिया और स्थानीय लोगों ने जो जानकारी दी वो कुछ और ही कहानी बयां कर रहा है। 

प्राइमरी स्कूल की जगह दुकान बनवाने का आरोप
फतेहपुरी इलाके के लोगों का कहना है कि आप की सरकार अपनी शिक्षा प्रणाली को दुनिया की बेहतरीन सिस्टम बता रही है। लेकिन हकीकत कुछ और ही है। फतेहपुरी में एक प्राइमरी और सेकेंडरी स्कूल हुआ करता था। लेकिन दिल्ली वक्फ बोर्ड ने प्राइमरी स्कूल की जगह दुकानें खुलवाईं। यहीं नहीं उन दुकानों को अपने लोगों को आवंटित कर दिया। इसके अलावा स्थानीय लोगों ने और कई तरह के आरोप लगाए। लोगों ने कहा कि क्या यही शिक्षा व्यवस्था में सुधार है। लोगों का कहना है कि यह तो सिर्फ एक इलाके की बात है। अगर आप और गहराई तक जांच पड़ताल करें तो और सनसनीखेज जानकारियां सामने आएंगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर