CBI की जारी रेड के बीच केजरीवाल ने सिसोदिया को बताया दुनिया का नंबर-1 शिक्षा मंत्री, बोले-इस बार भी कुछ नहीं मिलेगा

Arvind Kejriwal PC : नई आबकारी नीति को लेकर सिसोदिया के आवास पर छापे को लेकर केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये लोग कहा कि बीते सात सालों में सिसोदिया के यहां रेड हो चुके हैं। मेरे ऊपर, सिसोदिया के ऊपर कई केस हुए लेकिन जांच एजेंसियों को कुछ नहीं मिला।

 Arvind Kejriwal terms Manish Sisodia world no 1 education minister
केजरीवाल ने सिसोदिया का बचाव किया।   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • केजरीवाल ने कहा कि न्यूयॉर्क टाइम्स के फ्रंट पेज पर भारत के बारे में खबर छपना बहुत बड़ी बात है
  • दिल्ली के सीएम ने कहा कि सिसोदिया देश के ही नहीं दुनिया के नंबर 1 शिक्षा मंत्री बन गए हैं
  • नई आबकारी नीति में कथित अनियमितता को लेकर सीबीआई ने सिसोदिया के आवास पर छापा मारा है

Arvind Kejriwal PC : दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास सहित 21 ठिकानों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के जारी छापे के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अपने शिक्षा मंत्री का बचाव किया। केजरीवाल ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में दिल्ली सरकार द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों से केंद्र सरकार परेशान है। केजरीवाल ने न्यूयॉर्ट टाइम्स में दिल्ली की शिक्षा के बारे में छपी खबर का हवाला देकर कहा कि दुनिया के इतने बड़े समाचार पत्र में अच्छी शिक्षा के लिए मनीष सिसोदिया की तारीफ हुई है। एक तरह से वह देश के ही नहीं दुनिया के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री बन गए हैं। 

जांच एजेंसी को इस बार भी कुछ नहीं मिलेगा-केजरीवाल
नई आबकारी नीति को लेकर सिसोदिया के आवास पर छापे को लेकर केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये लोग कहा कि बीते सात सालों में सिसोदिया के यहां रेड हो चुके हैं। मेरे ऊपर, सिसोदिया के ऊपर कई केस हुए लेकिन जांच एजेंसियों को कुछ नहीं मिला। इस बार भी कुछ नहीं मिलेगा। दिल्ली में अच्छे काम रुकेंगे नहीं। दिल्ली के सीएम ने निशाना साधते हुए कहा कि इनके भरोसे देश को आगर छोड़ दिया तो ये भारत को आगे नहीं बढ़ने देंगे। 

AAP का पीएम मोदी पर सीधा हमला, संजय सिंह बोले- दिल्ली मॉडल से बौखला गए हैं प्रधानमंत्री, आपका चेहरा हुआ बेनकाब

जारी किया मिस्ड कॉल नंबर 951000-1000 
केजरीवाल ने लोगों से अपने कार्यक्रम 'मेक इंडिया नंबर 1' से जुड़ने की अपील की। उन्होंने इससे जुड़ने के लिए मिस्ड कॉल नंबर 951000-1000 जारी किया। उन्होंने कहा कि जो भी इस मिशन से जुड़ना और देश को नंबर वन बनाना चाहते हैं, वे इस नंबर पर मिस्ड कॉल दें। केजरीवाल ने कहा कि भारत में दिल्ली के अंदर शिक्षा क्रांति हो रही है। लोग अपने बच्चों का नाम कटवाकर सरकारी स्कूलों में दाखिले करा रहे हैं। न्यूयॉर्ट टाइम्स के फ्रंट पेज पर भारत और दिल्ली के बारे में यह स्टोरी छपना बहुत बड़ी बात है। यह देखकर हर भारतवासी का सीना चौड़ा हो गया है। इस खबर का मतलब है कि सिसोदिया को दुनिया को सबसे अच्छा शिक्षा मंत्री घोषित किया गया है। न जाने कितने सालों के बाद न्यूयॉर्ट टाइम्स में भारत के बारे में सकारात्मक स्टोरी छपी है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर