Covid Vaccination: 18+ वालों के लिए दिल्ली में 3 मई से होगा वैक्सीनेशन, हो रही हैं तैयारियां

सीएम केजरीवाल ने कहा कि 18 साल से उपर के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान की एक तरह से सांकेतिक शुरूआत की गई है, अभी दिल्ली में 18 से 44 साल तक की उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए एक ही सेंटर चालू हुआ है।

delhi vaccination
मुख्यमंत्री ने कहा, 'दिल्ली में 18-44 वर्ष के लोगों के ​लिये टीकाकरण की शुरूआत तीन मई से होगी 

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 18-44 साल की उम्र के लोगों के लिये कोरोना वायरस रोधी टीकाकरण की शुरूआत सोमवार से होगी । मुख्यमंत्री ​अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की और कहा कि सरकार को टीके की 4.5 लाख खुराक ​प्राप्त हुयी है।देश भर में शनिवार से 18 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों के लिये टीकाकरण की शुरूआत हुयी । इस मौके पर केजरीवाल राजधानी के सरस्वती विहार में एक टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे और इस अभियान की 'सांकेतिक शुरूआत' की।

मुख्यमंत्री ने कहा, 'दिल्ली में 18-44 वर्ष के लोगों के ​लिये टीकाकरण की शुरूआत तीन मई से होगी । हमें 4.5 लाख टीके प्राप्त हुये हैं और उन्हें सभी जिलों में भेजा जा रहा है।' केजरीवाल ने लोगों से आग्रह किया कि वह टीकाकरण केंद्रों पर कतार नहीं लगायें क्योंकि इस तरह से टीकाकरण की अनुमति नहीं है।

उन्होंने कहा, 'मैं सभी से अपील करता हूं कि वह टीका लगवाने के लिये टीकाकरण केंद्र पर बगैर एप्वाइंटमेंट के नहीं जायें क्योंकि इसकी अनुमति नहीं है । इसलिये इन केंद्रों पर कृपया कतार नहीं लगायें । सबको एप्वाइंटमेंट मिलेगा और इसके लिये पहले उन्हें आनलाइन पंजीयन कराना होगा ।' केजरीवाल ने कहा कि जैसे ही राष्ट्रीय राजधानी में टीके की खेप आयेगी टीकाकरण अभियान में तेजी आ जायेगी।

"अभी दिल्ली सरकार के पास वैक्सीन उपलब्ध नहीं है"

इससे पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि अभी दिल्ली सरकार के पास वैक्सीन उपलब्ध नहीं है, इसलिए 18 से 44 साल के ऐसे लोग जिन्होने वैक्सीनेशन के लिए अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराया वह एक मई से वैक्सीन लेने के लिए अस्पतालों के बाहर लाइन न लगाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को अच्छा रेस्पॉन्स मिला है लेकिन टीकाकरण के लिए दिल्ली सरकार को अभी वैक्सीन नहीं मिली है। हमलोग वैक्सीन के लिए वैक्सीन निमार्ता कंपनी से संपर्क बनाए हुए हैं,अगले दो-तीन दिन में वैक्सीन मिलने की उम्मीद है जिसके बाद यह टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर