केजरीवाल की मांग- इस साल 'भारतीय डॉक्टर' को मिलना चाहिए भारत रत्न

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस साल 'भारतीय डॉक्टरों' को भारत रत्न देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि “भारतीय डॉक्टर” मतलब सभी डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिक।

This year Indian doctors should get Bharat Ratna, said Delhi CM Arvind Kejriwal
इस साल 'भारतीय डॉक्टर' को मिले भारत रत्न: अरविंद केजरीवाल 

मुख्य बातें

  • दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की डॉक्टरों को भारत रत्न देने की मांग
  • “भारतीय डॉक्टर” मतलब सभी डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिक- अऱविंद केजरीवाल
  • डॉक्टर्स डे पर पीएम मोदी ने की थी डॉक्टरों की सराहना

नई दिल्ली:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को "भारतीय डॉक्टर" को भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान यानि भारत रत्न से सम्मानित करना चाहिए।  केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, 'इस वर्ष “भारतीय डॉक्टर” को भारत रत्न मिलना चाहिए। “भारतीय डॉक्टर” मतलब सभी डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिक शहीद हुए डाक्टर्ज़ को ये सच्ची श्रद्धांजली होगी। अपनी जान और परिवार की चिंता किए बिना सेवा करने वालों का ये सम्मान होगा। पूरा देश इस से खुश होगा'

पीएम के संबोधन के बाद आया केजरीवाल का बयान

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर महामारी में जान बचाने के लिए डॉक्टरों की सराहना थी। दिल्ली के सीएम का यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नेशनल डॉक्टर्स डे पर दिए गए उनके संबोधन के बाद आया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोनोवायरस से लोगों की जान बचाने में डॉक्टरों के योगदान की सराहना की गई थी।

डॉक्टर्स डे पर की थी सराहना
डॉक्टरों के योगदान को स्वीकार करते हुए, प्रधानमंत्री ने महामारी के दौरान उनके वीरतापूर्ण प्रयासों का स्‍मरण किया और उन लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्‍होंने मानवता की सेवा में अपना जीवन न्‍यौछावर कर दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे वैज्ञानिकों और डॉक्टरों ने कोरोना द्वारा पैदा की गई सभी चुनौतियों के समाधान ढूंढ लिए हैं। हमारे डॉक्टर अपने अनुभव और विशेषज्ञता के आधार पर इस नए और तेजी से बदल रहे वायरस का सामना कर रहे हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर