Delhi Metro: दिल्‍ली मेट्रो में अब सुरक्षा की हो चिंता तो घुमाएं ये नंबर, अगले ही स्‍टेशन पर मिलेगी सुरक्षा

Delhi Metro: डीएमआरसी ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्‍यान में रखकर दो हेल्‍पलाइन नंबर जारी किए हैं। इन पर फोन करने पर महिलाओं को अगले स्‍टेशन पर ही मदद मिल जाएगी। वहीं दूसरी तरफ केबल चोरी होने के कारण ब्‍लू लाइन पर मेट्रो का परिचालन काफी समय तक बाधित रहा।

Delhi Metro
दिल्ली मेट्रो  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • महिलाओं की सुरक्षा के लिए जारी किया हेल्‍पलाइन नंबर
  • फोन करने के बाद अगले स्‍टेशन पर ही मिल जाएगी सुरक्षा
  • केबल चोरी होने के कारण ब्‍लू लाइन पर मेट्रो सेवा हुई प्रभावित

Delhi Metro: दिल्‍ली मेट्रो महिलाओं की सुरक्षा व सुविधाओं के लिए लगातार कई कदम उठा रहा है। मेट्रो के अंदर महिला सुरक्षा को और पुख्‍ता करने के लिए डीएमआरसी ने नया ऐलान किया है। मेट्रो में सफर के दौरान महिला यात्री पूरी तरह से सुरक्षित रहें, इसके लिए डीएमआरसी ने हेल्पलाइन नंबर 155370 और सिक्युरिटी हेल्पलाइन नंबर 155655 जारी किया है। इन नंबरों पर फोन करने पर महिलाओं को तत्‍काल सुरक्षा मिलेगी।

इस हेल्‍पलाइन नंबर के बारे में ट्वीट कर जानकारी देते हुए डीएमआरसी की ओर से कहा गया कि डीएमआरसी महिलाओं को सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहा है। किसी भी आपात स्थिति में महिलाएं डीएमआरसी हेल्पलाइन 155370 या फिर सुरक्षा हेल्पलाइन 155655 पर कॉल कर सकती हैं। इन हेल्‍पलाइन नंबर की सबसे खास बात यह है कि मदद मांगने के बाद अगले ही स्‍टेशन पर मदद मिल जाएगी।

दिल्ली मेट्रो का केबल चोरी, परिचालन बाधित

वहीं दूसरी तरफ, सुबह के समय ब्लू लाइन पर केबल चोरी होने के कारण अक्षरधाम से मयूर विहार फेज-एक स्टेशन के बीच मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहा। जिसकी वजह से ऑफिस जाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दिल्‍ली से नोएडा की तरफ जाने वाली मेट्रो काफी समय तक रूक-रूक कर चलती रही, जिससे लोग समय से अपने ऑफिस नहीं पहुंच पाए। इस घटना के करीब एक घंटे बाद मेट्रो का परिचालन सामान्‍य हो गया।

केबल चोरी की घटना की शिकायत थाने में दर्ज ​

डीएमआरसी ने बताया कि, इस केबल चोरी की घटना की शिकायत थाने में दर्ज करा दी गई है। केबल चोरी के कारण अक्षरधाम से मयूर विहार फेज-एक स्टेशनों के बीच सिग्नल सिस्टम में काम नहीं करा था। इस वजह से मेट्रो की रफ्तार काफी कम रही। यह समस्या सिर्फ दो स्टेशनों के बीच थी। कॉरिडोर के बाकी हिस्से पर परिचालन सामान्य रहा। इस वजह से आनंद विहार की तरफ ब्लू लाइन ट्रैक पर इसका असर नहीं पड़ा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर