दिल्ली वालों ने पेश की मिसाल! फोलो किया यातायात नियम? नव वर्ष की पूर्व संध्या काफी कम कटे चालान

नए साल 2021 की पूर्व संध्या पर दिल्ली वासियों ने यातायात नियमों का काफी हद तक अनुसरण किया। शराब पीकर वाहन चलाने के कारण मात्र 26  चालान काटे गए।

Delhiites set an example! Followed traffic rules? New Year's Eve recorded lowest Drunken and Driving challan
दिल्ली में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर काफी कम कटे चालान  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली : नए साल 2021 की पूर्व संध्या पर दिल्ली में शराब पीकर ड्राइविंग करने का मामला काफी कम रहा। पिछले कई वर्षों से तुलना की जाए तो बहुत ही कम है। कोविड-19 और कर्फ्यू के कारण बड़े कारणों से से सिर्फ 26 चालान काटे गए। दिल्ली पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने समेत अन्य कारणों की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में नए साल की पूर्व संध्या पर 1,300 से ज्यादा चालान काटे हैं।

  1. कुल काटे गए चालान - 1300
  2. शराब पीकर वाहन चलाने के कारण 26
  3.  चालान काटे गए
  4. खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने के कारण 174 चालान काटे गए
  5. अनाधिकृत पार्किंग के लिए 706 चालान काटे गए
  6. 221 वाहनों को उठाकर ले जाया गया

जेटीसीपी ट्रैफिक, श्री मनीष के अग्रवाल ने बताया कि प्रेस द्वारा किए गए अभियान और अपील का बहुत अच्छा प्रभाव पड़ा और दिल्ली के नागरिकों ने सड़कों पर बहुत संयमित व्यवहार का प्रदर्शन किया। इस वर्ष यातायात भीड़ और उल्लंघनों का उल्लेख बहुत कम था' उन्होंने मीडिया, जनता और अपने स्वयं के कर्मियों को इसके लिए धन्यवाद दिया। पुलिस ने बताया कि इस बार यातायात जाम और यातायात नियमों के उल्लंघन के कम मामले सामने आए हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर