नाइजीरियन नागरिक से 106 करोड़ की हेरोइन बरामद, दिल्‍ली-NCR में करता था ड्रग्‍स का अवैध धंधा

दिल्ली समाचार
अनुज मिश्रा
अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Nov 25, 2021 | 15:46 IST

दिल्‍ली पुलिस ने नाइजीरिया के एक नागरिक से 10 किलो से अधिक हेरोइन बरामद किया है, जिसकी बाजार में कीमत करीब 106 करोड़ रुपये बताई जा रही है। वह दिल्‍ली-एनसीआर के इलाकों में ड्रग्‍स की सप्‍लाई करता था।

नाइजीरियन नागरिक से 106 करोड़ की हेरोइन बरामद, दिल्‍ली-NCR में करता था ड्रग्‍स का अवैध धंधा
नाइजीरियन नागरिक से 106 करोड़ की हेरोइन बरामद, दिल्‍ली-NCR में करता था ड्रग्‍स का अवैध धंधा 

नई दिल्‍ली : दिल्‍ली पुलिस ने एक विदेशी नागरिक के पास से 10 किलो 688 ग्राम हेरोइन बरामद की है, जिसकी कीमत बाजार में तकरीबन 106 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके में एक घर के अंदर से ड्रग्स का धंधा चल रहा है। इसके बाद पुलिस ने एक टीम गठित की और घर में छापेमारी कर 49 साल के नाइजीरियन नागरिक जॉर्ज को हेरोइन के साथ  गिरफ्तार किया।

इलाके के डीसीपी शंकर चौधरी ने बताया कि नाइजीरियन नागरिक जॉर्ज भारत में मेडिकल वीजा पर साल 2018 में आया था। लेकिन यहां आने के बाद वो दिल्ली में ड्रग्स का धंधा करने लगा। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि दिल्ली में आने के बाद उसकी मुलाकात एमका नाम के एक शख्स से हुई। एमका पहले से ही इस धंधे में शामिल था, जिसके साथ मिलकर उसने ड्रग्स की तस्करी शुरू कर दी।

NCR के इलाकों में करता था सप्‍लाई

पूछताछ में पुलिस को यह भी पता चला कि आरोपी कांडला एयरपोर्ट के जरिये ड्रक्स को दिल्ली लाता था और उसके बाद एनसीआर के कई इलाकों में सप्लाई करता था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर इस मामले की तमाम कड़ियां जोड़ने में जुटी हुई है। यह पता लगाने की कोशिश हो रही है कि इस गैंग के तार कहां-कहां जुड़े हैं। 

पूछताछ में पुलिस को यह भी पता चला है कि गिरोह का मास्टरमाइंड एमका करीब 1 महीने पहले ही देश छोड़कर भाग चुका है। अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह गैंग ड्रग्स कहां से लाता था और कहां कहां सप्लाई करता था। पुलिस के मुताबिक आरोपी मोहन गार्डन इलाके में किराए के एक मकान में रहता था। फिलहाल पुलिस मकान मालिक की तलाश कर रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर