सुरक्षा खतरे का इनपुट मिलने के बाद हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, सार्वजनिक जगहों पर सुरक्षा कड़ी

Security in Delhi on Vijayadashami : पुलिस अधिकारी ने कहा कि राजधानी दिल्ली में सुरक्षा को लेकर सतर्कता यूं तो हमेशा रहती है लेकिन त्योहारी सीजन, 15 अगस्त एवं 26 जनवरी जैसे अवसरों पर दिल्ली पुलिस बेहद सतर्कता बरतती है

Delhi Police on high alert after receiving input on terrorist attack during festive season
सुरक्षा खतरे का इनपुट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस बेहद सतर्क है। 

मुख्य बातें

  • खुफिया एजेंसियों से सुरक्षा खतरे का अलर्ट मिलने के बाद हाई अलर्ट पर है दिल्ली पुलिस
  • दिल्ली के बाजारों, मॉल्स जैसे सार्वजनिक जगहों की सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है
  • कुछ दिनों पहले दिल्ली से हुई है पाकिस्तानी आतंकवादी अशरफ की गिरफ्तारी

नई दिल्ली : खुफिया एजेंसियों की तरफ से आतंकी हमले पर सुरक्षा खतरे का अलर्ट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। नई दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव ने गुरुवार को समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि दिल्ली पुलिस को खुफिया एजेंसियों से आतंकवादी हमले पर सुरक्षा खतरे का इनपुट मिला है, इसके बाद से पुलिस हाई अलर्ट पर है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा खतरे का इनपुट मिलने के बाद बाजारों एवं मॉल्स जैसे सार्वजनिक जगहों की सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है। पुलिस अन्य सुरक्षा उपायों को भी अपना रही है।

सुरक्षा के लिए विशेष अभियान चला रही पुलिस

पुलिस अधिकारी ने कहा कि राजधानी दिल्ली में सुरक्षा को लेकर सतर्कता यूं तो हमेशा रहती है लेकिन त्योहारी सीजन, 15 अगस्त एवं 26 जनवरी जैसे अवसरों पर दिल्ली पुलिस बेहद सतर्कता बरतती है और अपना स्पेशल अभियान चलाती है।

किराए पर रहने वाले लोगों का सत्यापन

डीसीपी ने बताया कि विशेष अभियान के तहत पुलिस राजधानी में किराए में रहने वाले लोगों का सत्यापन कर रही है। सुरक्षा के अन्य उपाय भी किए गए हैं। सभी इलाकों में सभी अधिकारी सक्रिय हैं। इलाकों में पुलिस की गश्ती और जांच बढ़ाई गई है। वाहनों की तलाशी ली जा रही है।    

पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार हुआ है

दिल्ली के रमेश पार्क इलाके से पाकिस्तानी आतंकवादी अशरफ की गिरफ्तार के बाद से दिल्ली पुलिस बेहद सतर्क एवं चौकन्नी है। राजधानी की सुरक्षा में वह कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती। अशरफ दिल्ली में करीब एक दशक से था। वह त्योहारी सीजन में दिल्ली में हमले की फिराक में था। पुलिस ने उसके पास से एके 47 राइफल, जिंदा कारतूस, पिस्टल, हैंडग्रेनेड और फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं। 

स्लीपर सेल की तरह काम करता था अशरफ

अशरफ ने पूछताछ में बताया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने उसकी भारत में घुसपैठ कराई। वह बांग्लादेश के जरिए भारत में दाखिल हुआ और वह यूपी, जम्मू कश्मीर में रह चुका है। अशरफ का कहना है कि वह स्लीपर सेल की तरह काम करता था। दिल्ली आने वाले आतंकियों को लॉजिस्टिक सपोर्ट मुहैया कराने की जिम्मेदारी उसे सौंपी गई थी। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर