दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की प्रेस कॉन्फ्रेंस, 'स्लीपर सेल की तरह काम करता था गिरफ्तार आतंकी' देखें Video

दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में रमेश पार्क से एक पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार किया गया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा कि यह भारत में 10 साल से रह रहा था।

Delhi Police Special Cell Press conference, 'Arrested terrorist used to work like a sleeper cell' watch video
गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की प्रेस कॉन्फ्रेंस 

मुख्य बातें

  • दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके पाक आतंकी गिरफ्तार।
  • भारत में 10 साल से रह रहा था।
  • बिहार जाकर फर्जी भारतीय पहचान पत्र बनवाया था।

नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में रमेश पार्क से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से हथियार तथा गोला बारूद बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहने वाले मोहम्मद अशरफ उर्फ अली ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये भारतीय पहचान पत्र हासिल किया। वह भारतीय नागरिक के तौर पर रह रहा था।  

उन्होंने बताया कि बिहार जाकर इसने फेक आईडी कार्ड बनवाया। यह आतंकियों के स्लीपर सेल की तरह काम करता था। यह आतंकी दिल्ली, गाजियाबाद और जम्मू-कश्मीर में रह चुका है। आईएसआई नासिर ने इसे तैयार किया। यह आतंकी 10 साल से भारत में रह रहा था। हैंडलर के संपर्क में रहता था और पीर बनकर लोगों का इलाज करता था और एक महिला से शादी करके यहीं बस गया था। कोई एक ठिकाने पर लंब समय तक नहीं रहता था। 

उन्होंने कहा कि उसके पास से एके-47 रायफल, अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। पुलिस के अनुसार, अशरफ को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। अभी शुरुआती जानकारी सामने आई है। जांच जारी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर