Delhi Ncr Weather: दिल्‍ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश, तेज हवाओं से गिरा पारा

Delhi ncr weather today: दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम के मिजाज में एक बार फिर बदलाव आया है। रविवार शाम कई इलाकों में बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

Delhi Ncr Weather: दिल्‍ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश, तेज हवाओं से गिरा पारा
Delhi Ncr Weather: दिल्‍ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश, तेज हवाओं से गिरा पारा 

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली-एनसीआर के कई इलाकों में रविवार शाम बारिश हुई है
  • बारिश व तेज हवाओं से यहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई है
  • मौसम के मिजाज में बदलाव से लोगों को गर्मी से राहत मिली है

नई दिल्ली : दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम के मिजाज में बदलाव आया है, जिससे लोगों को बीते कुछ दिनों की प्रचंड गर्मी से कुछ हद तक निजात मिली है। राष्‍ट्रीय राजधानी व एनसीआर के इलाकों में रविवार शाम हुई बारिश व तेज हवाओं ने लोगों को गर्मी से निजात दिलाई। मौसम के मिजाज में आए बदलाव से यहां अधिकतम तापमान में बड़ी गिरावट दर्ज की गई और यह 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया।

दिल्‍ली एनसीआर में रविवार शाम हुई बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली है। साप्‍ताहिक अवकाश वाले दिन शाम को हुई इस बारिश का ज्‍यादातर लोगों ने अपने घरों से आनंद लिया, जबकि कुछ लोग बाहर भी निकले। लोगों ने सोशल मीडिया पर कई तस्‍वीरें व वीडियो पोस्‍ट किए हैं।

हालांकि बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव भी देखा गया। बदरपुर में दिल्‍ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया है।

रात में हुई बारिश

इससे पहले शनिवार देर रात भी यहां तेज हवाओं के साथ बारिश हुई थी, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। रात में यहां 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली, जिसके बाद यहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई। सफदरजंग वेधशाला में जहां 9.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, वहीं पालम वेधशाला में 5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

कैसा रहेगा मौसम

मौसम के मिजाज में आए बदलाव की वजह पश्चिमी विक्षोभ को बताया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, देश के उत्तर-पश्चिम हिस्‍से में जून के पहले सप्ताह में एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ का अनुमान है और इसलिए दिल्ली-एनसीआर में आठ जून से पहले लू चलने के आसार नहीं हैं। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि मौजूदा पश्चिमी विक्षोभ और पूर्वी हवाओं का असर रविवार शाम तक कम हो जाएगा, जिसके बाद दिल्ली-एनसीआर में 1 जून से 3 जून के बीच अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने का अनुमान है। ज्यादातर स्थानों पर पारा 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने का अनुमान जताया गया है। हालांकि दिल्ली-एनसीआर में 3 से 5 जून के बीच एक बार फिर गरज के साथ छींटे पड़ने और हल्की बारिश के अनुमान जताए गए हैं।

अगली खबर