169 दिनों बाद चल पड़े दिल्ली मेट्रो के थमे पहिए, यात्रियों के चेहरों पर दिखी रौनक

Delhi Metro reopen: दिल्‍ली में मेट्रो का परिचालन शुरू हो गया है, जिस पर यात्रियों ने खुशी जताई जताई है। फिलहाल येलो लाइन और रैपिड लाइन पर मेट्रो सर्विस शुरू की गई है।

169 दिनों बाद चल पड़े दिल्ली मेट्रो के थमे पहिए, यात्रियों के चेहरों पर दिखी रौनक
169 दिनों बाद चल पड़े दिल्ली मेट्रो के थमे पहिए, यात्रियों के चेहरों पर दिखी रौनक 

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली मेट्रो सर्विस 169 दिनों के बाद आज से शुरू हो गई है
  • दिल्‍ली-एनसीआर में मेट्रो रेल के पहिये 22 मार्च से ही थमे थे
  • यात्रियों ने सेवा फिर से बहाल किए जाने पर खुशी जताई है

नई दिल्‍ली : कोरोना वायरस संक्रमण के कारण करीब 5 महीने तक बंद रही दिल्‍ली मेट्रो की सर्विस एक बार फिर से शुरू हो गई है। 169 दिनों बाद मेट्रो की सेवा शुरू हुई है, जिससे यात्रियों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है। हालांकि महामारी को देखते हुए यात्रियों के लिए कई दिशा-निर्देशों की घोषणा की गई है और उनसे इनका सख्‍ती से पालन करने के लिए कहा गया है।

दिल्ली-एनसीआर में 22 मार्च से ही बंद मेट्रो सेवाएं आज (सोमवार, 7 सितंबर) सुबह 7 बजे से शुरू हुईं। कोरोना महमारी को देखते हुए इसे तीन चरणों में बहाल करने का फैसला लिया गया है। फिलहाल पीली लाइन और रैपिड मेट्रो लाइन पर मेट्रो का परिचालन शुरू किया गया है, जिसके तहत एक मेट्रो ट्रेन हरियाणा में गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर से दिल्‍ली में समयपुर बादली मेट्रो स्‍टेशन के लिए रवाना हुई। 

7 बजे से शुरू हो गई सर्विस

पहले जहां मेट्रो सर्विस सुबह 6 बजे या उससे पहले ही शुरू हो जाती थी, वहीं इस बार संक्रमण को देखते हुए सुबह 7 बजे से मेट्रो का परिचालन शुरू किया गया है। मेट्रो सर्विस शुरू होने से लोगों के चेहरों पर भी रौनक देखी जा रही है। कोरोना संक्रमण से पहले तक नियमित तौर पर मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों ने जहां पहले ही सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जताई, वहीं मेट्रो सेवा शुरू होने के बाद लोग मेट्रो स्‍टेशनों पर भी पहुंचने लगे हैं। 

हुडा सिटी सेंटर पर मेट्रो लेने पहुंचे एक यात्री ने सेवा शुरू होने कहा, 'अच्‍छा लग रहा है कि एक बार फिर से मेट्रो की सर्विस शुरू होने जा रही है।' इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का सख्‍ती से पालन करने के लिए कहा गया है। मेट्रो के भीतर यात्रियों का मास्‍क लगाना भी जरूरी होगा। मेट्रो स्‍टेशनों पर यात्रियों की थर्मल जांच भी की जा रही है। मेट्रो ट्रेन में बैठने के दौरान यात्रियों को एक सीट छोड़कर बैठना होगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर