दिल्ली सरकार ने मजदूरों के लिए फ्री बस सेवा का किया ऐलान, 10 लाख मजदूरों को मिलेगा फायदा

delhi construction workers free pass:केजरीवाल सरकार ने इस बार दिल्ली में निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों को बड़ी सौगात दी है

delhi construction workers
ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार के इस निर्णय से मजदूरों को काफी फायदा होगा 

नयी दिल्ली: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में निर्माण क्षेत्र के कामगारों को बड़ी राहत देते हुए उन्हें बस के पास निशुल्क देने का निर्णय किया है।सिसोदिया ने दिल्ली सचिवालय में आयोजित एक कार्यकम में कुछ कामगारों को बस पास भी दिए।

उन्होंने कहा, 'दिल्ली में दस लाख कामगार पंजीकृत हैं। पिछले एक वर्ष में केजरीवाल सरकार ने दस लाख पंजीकृत कामगारों (विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं) को 600 करोड़ रुपये दिए हैं,जो पूरे देश में अब तक कामगारों में बांटी गई सबसे बड़ी राशि है।'

उप मुख्यमंत्री ने कामगारों से कहा कि बस पास मिलने से उनका आने जाने का खर्च बच जाएगा और उस धन को वे अपने परिवार पर खर्च करें, कहीं और बर्बाद नहीं करे। निर्माण क्षेत्र के कामगारों में पेंटर, वेल्डर, बढ़ई और क्रेन संचालक भी शामिल हैं।

सिसोदिया ने कुछ लाभार्थियों से बातचीत भी की,जिन्होंने उप मुख्यमंत्री को बताया कि उन्हें अपने कार्य क्षेत्र पर पहुंचने के लिए प्रति माह सैकड़ों रुपये खर्च करने पड़ते हैं। बताया जा रहा है कि इस पास की मदद से मजदूरों को बसों में सफर करने के दौरान कोई किराया नहीं लगेगा एक अनुमान के मुताबित दिल्ली में लाखों की संख्या में असंगठित क्षेत्र में मजदूर हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर