Delhi: पीट-पीटकर कर दी गई युवक की हत्या, परिवार से मिले सिसोदिया, 10 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

राजधानी दिल्ली में एक 18 साल के युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। दरअसल, उसकी एक लड़की के साथ दोस्ती थी, इसी बात को लेकर लड़की के घर वालों ने उसके साथ मारपीट की।

Delhi Deputy CM Manish Sisodia
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: दिल्ली के आदर्श नगर में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है। इसके बाद काफी गुस्सा देखा जा रहा है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मृतक के घर पहुंचे और कहा कि घटना को अंजाम देने वालों को जितनी कड़ी सजा और जितनी ​जल्दी दिलाई जा सके उस पर दिल्ली सरकार काम करेगी। बड़ा अपराध हुआ है। लड़का एक आईपीएस अधिकारी बनने की ख्वाहिश रखता था। मुख्यमंत्री जी ने मुझे तुरंत परिवार को 10 लाख रुपए की राशि देने को कहा था, मैं उसकी व्यवस्था करूंगा।

18 साल के युवक की सिर्फ इसलिए पीट-पीटकर हत्या कर दी गई क्योंकि उसकी एक लड़की के साथ दोस्ती थी। इस मामले में लड़की के भाई समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। डीसीपी नॉर्थ वेस्ट ने बताया, 'पीड़ित राहुल की जहांगीरपुरी की एक लड़की से दोस्ती थी। लड़की के परिवार ने इस पर आपत्ति जताई तो उसके रिश्तेदारों ने उसकी पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। एमडी राज, मनवर हुसैन और 3 नाबालिग गिरफ्तार किए गए हैं। हम लोगों से अपील करते हैं कि वे मामले को कोई रंग न दें, यह दो परिवारों का विवाद है।' 

मीडिया से बात करते हुए राहुल की मां ने कहा, 'पुलिस पहले मामला दर्ज करने के लिए तैयार नहीं थी। पुलिस का कहना था कि राहुल के शरीर पर चोट के स्पष्ट निशान नहीं थे।' राहुल के चाचा ने कहा कि परिवार उन लोगों को नहीं जानता, जिन्होंने लड़के के साथ मारपीट की। उन्होंने कहा, 'भीड़ में से एक लड़का सामने आया और कहा कि वह वही है जिसने उसके साथ मारपीट की क्योंकि उसने उसे अपनी बहन से बात करते हुए देखा था।'

राहुल दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में द्वितीय वर्ष का छात्र था। वह स्कूली छात्रों को ट्यूशन पढ़ाता था। पुलिस के मुताबिक, पीड़िता की उसके इलाके की एक महिला से दोस्ती थी लेकिन महिला का परिवार दोस्ती के खिलाफ था। राहुल के चाचा ने पहले अपने बयान में कहा था कि उनका भतीजा और लड़की एक-दूसरे को करीब दो साल से जानते हैं। पुलिस ने कहा कि वे एक ही इलाके में रहते थे लेकिन महिला के माता-पिता और विशेषकर उसके भाई दोस्ती के खिलाफ थे। 

पुलिस ने बताया कि बुधवार शाम को राहुल को किसी बहाने से नंदा रोड पर बुलाया गया और जब वह मौके पर पहुंचा तो लड़की के भाइयों सहित चार-पांच लोगों के एक समूह द्वारा कथित तौर पर उसके साथ मारपीट की गई। हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।


 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर