Delhi: रिकॉर्डतोड़ बारिश के बाद सड़क में समा गया ट्रक, देखें वीडियो

Delhi Weather: दिल्ली में लगातार हो रही बारिश के बाद एनसीआर में कई जगहों पानी भरने की खबरें हैं।  नजफगढ़ में बारिश से रात को सड़क धंस गई और एक ट्रक उसमें गिर गया।

 Delhi A truck fell into a caved in portion of the road in Najafgarh
Delhi:रिकॉर्डतोड़ बारिश के बाद सड़क में समा गया ट्रक, वीडियो 

मुख्य बातें

  • दिल्ली में मई में बारिश ने सभी रिकॉर्ड तोड़े, कई जगहों पर जलभराव
  • नजफगढ़ में भारी बारिश के बाद सड़क धंसी, ट्रक गड्डे में समाया

नई दिल्ली: चक्रवाती तूफान ताउते तीन राज्यों में भारी तबाही मचाने के बाद भले ही कमजोर पड़ गया हो लेकिन इसका असर एनसीआर में देखने को मिल रहा है जहां पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश की वजह से दिल्ली के नजफगढ़ में सड़क में गड्ढा होने की वजह से ट्रक उसमें समा गया जिस वजह से इलाके में लंबा जाम लग गया। दिल्ली पुलिस ने लोगों से इस रूट से बचने की सलाह दी है। ट्रक को निकालने का काम जारी है।
बारिश ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

दरअसल दिल्ली में चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ और पश्चिमी विक्षोभ के कारण गुरुवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 119.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जिसने मई में बारिश के पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। पीटीआई के मुताबिक, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि 1976 में 24 मई को 60 मिमी बारिश दर्ज की गई थी और इस बार उससे दोगुनी बारिश दर्ज की गई।

तापमान में भारी गिरावट

 फरीदाबाद, गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा के कई इलाकों में जलभराव के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि आज बारिश से लोगों को हल्की राहत मिली है, लेकिन मौसम विभाग ने आज भी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, शहर में बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 16 डिग्री सेल्सियस गिर कर 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो 1951 के बाद से मई में सबसे कम अधिकतम तापमान है।

आपको बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र ने दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा और पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तर मध्य प्रदेश और पश्चिम राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान लगाया था जो काफी हद तक सटीक रहा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर