राष्ट्रीय राजनीति में मजबूती के साथ उभरना चाहती है AAP, इंस्टाग्राम रील्स से युवाओं को लुभाने में जुटी     

Aam Aadami Party Instagram Reels : आम आदमी पार्टी ने कुछ समय पहले ब्रिटिश सिंगर दुआ लिपा के 'लेविटेटिंग' गाने पर इंस्टाग्राम रील तैयार किया। इस रील की शुरुआत कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तस्वीर के साथ होती है।

AAP's Push To Emerge As National Alternative want to Connect youngsters through Instagram Reels
सोशल मीडिया पर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराना चाहती है AAP। 

मुख्य बातें

  • राष्ट्रीय राजनीति में एक मजबूत सियासी खिलाड़ी बनना चाहती है आम आदमी पार्टी
  • AAP सोशल मीडिया पर भी अपनी सशक्त मौजूदगी दर्ज कराना चाहती है
  • युवाओं के बीच अपनी लोकप्रियता बढ़ाने और उनसे जुड़ने के लिए इंस्टाग्राम रील कर रही जारी

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में अपनी सरकार बनाने और पंजाब में मुख्य विपक्षी पार्टी बनने के बाद आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजनीति में अपनी एक सशक्त मौजूदगी दर्ज कराने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है। मुद्दों को प्रमुखता के साथ उठाने के साथ-साथ पार्टी सोशल मीडिया पर भी मजबूती के साथ उभरना चाहती है। युवाओं के बीच अपनी पहुंच एवं पकड़ मजबूत करने के लिए पार्टी समय-समय पर इंस्टाग्राम रील जारी कर रही है। 

टिकटॉक पर बैन के बाद युवाओं की पहली पसंद बना इंस्टाग्राम

AAP ने अपना एक ऐसा ही इंस्ट्रग्राम रील जारी किया है जिसे बड़ी संख्या में लोगों ने पसंद किया है। बता दें कि टिकटॉक पर प्रतिबंध लगने के बाद इंस्टाग्राम रील युवाओं की पहली पसंद बनकर उभरा है। ऐसे में युवाओं को अपनी तरफ आकर्षित करने में आम आदमी पार्टी भी जुटी है।

रील में ब्रिटिश सिंगर दुआ लिपा के गाने का इस्तेमाल

इसी कड़ी में AAP ने कुछ समय पहले ब्रिटिश सिंगर दुआ लिपा के 'लेविटेटिंग' गाने पर इंस्टाग्राम रील तैयार किया। इस रील की शुरुआत कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तस्वीर के साथ होती है। रील के बैकग्राउंड में लिपा का गाना बजता है। राहुल गांधी की तस्वीर के साथ पूछा जाता है 'आप मुझे चाहते हैं?' फिर लोगों की आवाज आती है 'नहीं'। राहुल की तस्वीर के साथ यह बताने की कोशिश की गई है कि एक नेता के रूप में लोग उन्हें पसंद नहीं करते हैं। गाने में अगली तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आती है। उनकी तस्वीर के साथ भी यह सवाल और जवाब आता है।    

दिल्ली सरकार के विकास कार्यों का जिक्र

इसके बाद रील में आम आदमी पार्टी के विकास कार्यों का जिक्र आता है। रील में दिल्ली के स्कूल, बिजली के बिल और पानी के दृश्य आते हैं जो AAP के वादों को पूरा करने की याद दिलाते हैं। इस रील का समापन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संबोधन के साथ होता है। इस वीडियो में केजरीवाल कहते हैं कि उनके जैसे आम आदमी को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई है। लोग उन्हें अपना भाई और बेटा समझते हैं। 

पांच राज्यों के विस चुनावों की तैयारी में जुटी है AAP

दिल्ली और पंजाब के बाद AAP अगले साल राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी है। इसमें उत्तर प्रदेश जैसा बड़ा राज्य भी शामिल है। आप यूपी, उत्तराखंड, गोवा, हिमाचल प्रदेश और गुजरात के विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है। पंजाब में पहले ही एक बड़ी राजनीतिक ताकत के रूप में उभर चुकी है। यूपी के लिए पार्टी विधानसभा की आधी से ज्यादा सीटों के लिए अपने संभावित उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर