Meerut: योगी सरकार ने जब्त की कबाड़ माफिया हाजी गल्ला की 9 करोड़ की संपत्ति, बाइक मिस्त्री से बना था अरबपति

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Oct 21, 2021 | 08:07 IST

यूपी सरकार ने मेरठ के सोतीगंज में रहने वाले कबाड़ी माफिया नईम उर्फ हाजी गल्ला के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। पुलिस अभी तक हाजी गल्ला की 9 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

Haji Galla's property worth 9 crores seized in Meerut
योगी सरकार ने जब्त की हाजी गल्ला की 9 करोड़ की संपत्ति 
मुख्य बातें
  • मेरठ के कबाड़ माफिया हाजी गल्ला के खिलाफ पुलिस का एक्शन
  • मेरठ पुलिस ने अभी तक जब्त की हाजी गल्ला की नौ करोड़ से अधिक की संपत्ति
  • हाजी गल्ला की अवैध संपत्ति कई और राज्यों में भी है फैली हुई

मेरठ: मेरठ के कबाड़ माफिया  नईम उर्फ हाजी गल्ला के खिलाफ उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस लगातार सख्त एक्शन ले रही है। पुलिस ने नईम की दो अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया है।  पुलिस के मुताबिक,16 अक्टूबर को गल्ला के एक अन्य संपत्ति जब्त की गई थी। इन तीनों संपत्तियों का कुल बाजार मूल्य नौ करोड़ रुपए से अधिक होने का अनुमान है। खबरों की मानें तो हाजी गल्ला के पास कई कोठियां, फार्महाउस और गोदाम हैं जिनका कोई हिसाब-किताब नहीं है।

 20 साल में बना अरबपति

गल्ला ने पुलिस को खुद अपनी कहानी बताते हुए कहा कि उसने 2001 मे बाइक ठीक करने की दुकान खोली और फिर धीरे-धीरे चोरी की बाइक काटने का बिजनेस शुरू कर दिया। यहीं धंधा उसका फलता-फूलता गया और कमाई ऐसी हुई कि महज 20 सालों में वह अरबपति बन गया। खबर के मुताबिक हाजी गल्ला की कई बेनाम संपतियों का भी पता चला है जिनमें कैट इलाके में बना एक फॉर्म हाउस भी शामिल है।

कई धाराओं के तहत केस दर्ज

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि कबाड़ माफिया गल्ला के विरुद्ध विभिन्न थानों में कम से कम 30 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा उसके खिलाफ गुंडा अधिनियम, गैंगस्टर अधिनियम तथा राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत भी मामले दर्ज हैं। रिमांड के दौरान हाजी गल्ला ने कई ऐसी संपत्तियों के बारे में जानकारी दी है जो अवैध तरीके से बनाई गई है। गल्ला की संपत्ति केवल यूपी तक ही सीमित नहीं है बल्कि अन्य राज्यों में भी फैली हुई है। पुलिस गल्ला के चार बेटों के खिलाफ भी कार्रवाई कर रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर