बिजनेसमैन की प्रेमिका के मंगेतर ने की हत्या, शव को सूटकेस में भर ट्रेन से फेंका

दिल्ली में एक बिजनेसमैन की उसकी प्रेमिका के मंगेतर ने हत्या कर दी। इसके बाद शव को एक सूटकेस में भरकर ट्रेन में ले जाकर गुजरात के भरूच में फेंक दिया।

murder
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: शादी को लेकर हुए झगड़े के बाद दिल्ली में एक व्यापारी की उसकी प्रेमिका के मंगेतर ने कथित रूप से चाकू मार कर हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को एक सूटकेस में भर दिया गया था और उसे गुजरात के भरूच में ट्रेन से फेंक दिया। मृतक की पहचान 46 साल के नीरज गुप्ता के रूप में हुई है। उसका अपनी कर्मचारी के साथ एक्स्ट्रा मैरेटियल अफेयर था। गुप्ता मॉडल टाउन के निवासी थे।

पुलिस ने बताया, 'तीनों आरोपी फैसल (29), उसकी मां शाहीन नाज (45) और मंगेतर जुबेर (28) को गिरफ्तार कर लिया गया है। 13 नवंबर को गुप्ता का उत्तर पश्चिम दिल्ली में फैसल के किराए के घर पर झगड़ा हुआ। गुप्ता ने शादी को लेकर आपत्ति जताई थी।' पुलिस ने आगे बताया कि गुप्ता के सिर पर उसकी प्रेमिका के मंगेतर ने ईंट से हमला किया गया। पेट में भी चाकू से वार किया गया और उसका गला काट दिया गया। बाद में महिला और उसकी मां ने शव को ठिकाने लगाने में मुख्य आरोपी की मदद की।

ये मामला तब सामने आया जब पुलिस को सूचना मिली कि गुप्ता आदर्श नगर में केवल पार्क से लापता हो गए थे। गुप्ता की पत्नी ने पुलिस को बताया कि उसे शक था कि उसके पति के गायब होने के पीछे फैसल हो सकती है, क्योंकि दोनों के बीच लंबे समय से संबंध थे। उसकी शिकायत के आधार पर, भारतीय दंड संहिता धारा 365 के तहत एक मामला दर्ज किया गया  और फैसल से पूछताछ की गई। 

शादी का किया विरोध, हुई हत्या

पूछताछ के दौरान फैसल ने खुलासा किया कि उसने गुप्ता के लिए काम किया और पिछले 10 सालों से उसके साथ विवाहेतर संबंध में थी। उसके माता-पिता चाहते थे कि वह जुबेर से शादी करे, और उसने उससे सगाई कर ली। जब उसने गुप्ता को यह बताया, तो उसने उसे किसी से भी शादी करने से मना कर दिया और उसके घर में आकर जुबेर, फैसल और उसकी मां के साथ बहस करने लगा। झगड़े के दौरान गुप्ता ने फैसल को धक्का दिया जिससे जुबेर नाराज हो गया और उसने हमला किया और उसे मार डाला। गुप्ता की हत्या करने के बाद उन्होंने शव को एक सूटकेस में भर दिया और कैब से निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचे। जुबेर, जो रेलवे की पैंट्री में काम करता है राजधानी एक्सप्रेस में सूटकेस के साथ सवार हुआ और गुजरात के भरूच के पास शव को फेंक दिया।

पुलिस ने कहा कि अपराध में इस्तेमाल चाकू और ईंट को बरामद कर लिया गया है और शव को बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं। आगे की जांच जारी है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर