महिलाओं को बनाया सेक्‍स स्लेव, गले में स्‍टील का पट्टा डाल मेटल के पिंजड़े में किया कैद

Sex crime: डिफेंस में कर चुके एक शख्‍स पर छह महिलाओं को सेक्‍स गुलाम बनाने का आरोप है। महिलाओं से सेक्‍स वर्क कराने का आरोप भी है।

महिलाओं को बनाया सेक्‍स स्लेव, गले में स्‍टील का पट्टा डाल मेटल के पिंजड़े में किया कैद
महिलाओं को बनाया सेक्‍स स्लेव, गले में स्‍टील का पट्टा डाल मेटल के पिंजड़े में किया कैद (साभार : ABC) 

मेलबर्न : दुनियाभर में महिलाओं के खिलाफ अपराध तमाम कोशिशों के बाद भी थमने का नाम नहीं रहे हैं। अब ऑस्‍ट्रेलिया से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां 40 साल के एक शख्‍स ने छह महिलाओं को सेक्‍स गुलाम बनाकर रखा हुआ था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साक्ष्‍य के तौर पर कई फोन, कैमरा, कंप्‍यूटर भी जब्‍त किए गए हैं।

यह मामला ऑस्‍ट्रेलिया के न्‍यू साउथ वेवल्‍स का है। आर्मी में काम कर चुके शख्‍स पर इंसानों को गुलाम बनाने का आरोप है। उसके खिलाफ जो आरोप सामने आए हैं, वह इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली है। ऑस्‍ट्रेलिया के एबीसी न्‍यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, एक पीड़‍िता ने बताया कि आरोपी शख्‍स ने उसके गले में स्‍टील का पट्टा डालकर उसे मेटल के पिंजड़े में बंद कर दिया था।

कराया जाता था सेक्स वर्क

आरोपी शख्‍स का नाम जेम्‍स रॉबर्ट डेविस बताया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, उसने न्‍यू साउथ वेल्‍स के ग्रामीण इलाकों में लकड़ी की छोटी-छोटी कई झोपड़‍ियां बना रखी थीं। मुख्‍य बिल्डिंग से कुछ सौ मीटर की दूरी पर स्थित इन झोपड़ियों में सिंगल बेड लगाए गए थे। ऑस्‍ट्रेलिया की फेडरल रिजर्व पुलिस ने गुरुवार को यहां छापा मारा और यह कार्रवाई 15 घंटों तक चली।

छापेमारी के दौरान पुलिस को घर से सेक्‍स से जुड़े कई सामान मिले हैं। पुलिस का कहना है कि डेविस ने महिलाओं को गुमराह किया। उनसे ऐसे कॉन्‍ट्रैक्‍ट पर दस्‍तखत लिया, जिसमें यह दिखाया गया कि वे अपनी मर्जी से खुद को डेविस के हवाले कर रही हैं। बाद में डेविस ने उनका शारीरिक, मानसिक और यौन उत्‍पीड़न किया। यहां तक कि उनसे सेक्‍स वर्क भी कराया जाता था और इसके लिए उन्‍हें पैसे भी नहीं दिए जाते थे।

जान से मारने की धमकी

पुलिस ने अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए डेविस को गिरफ्तार कर लिया है। फ‍िलहाल एक महिला ने ही उसके खिलाफ यौन शोषण आरोप औपचारिक तौर पर लगाए हैं। लेकिन पुलिस का कहना है कि आरोपी शख्‍स के खिलाफ अन्‍य आरोप तय किए जा सकते हैं। पुलिस का यह भी कहना है कि जिन महिलाओं ने डेविस के चंगुल से निकलने की कोशिश की, उन्‍हें उसने जान से मारने की धमकी दी थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर