"सेक्स क्राइम" में टीवी प्रचारक को 1000 साल से ज्यादा की सजा, 'खूबसूरत महिलाएं' थीं उसकी बड़ी कमजोरी

 तुर्की की एक अदालत ने सोमवार को इस्लामिक टेलीविजन प्रचारक और लेखक अदनान ओक्तार (Adnan Oktar) को यौन अपराध के जुर्मा में 1075 साल जेल में रहने की सजा सुनाई

Adnan Oktar
ओक्तार पहले अपना खुद का टेलीविजन चैनल चलाता था, जिस पर वह इस्लामिक विषयों से जुड़े टॉक शो होस्ट करता था 

खूबसूरत महिलाओं के बीच रहने वाले तुर्की के इस्लामिक टीवी प्रचारक (Muslim Televangelist) अदनान ओक्तार को अदालत ने 1000 साल से ज्यादा की सजा सुनाई है। तुर्की की एक अदालत ने उसके ग्रुप के 13 हाई रैंक वाले सदस्यों को भी सजा सुनाई हैं वहीं अदनान को आपराधिक गिरोह बनाने, धोखाधड़ी और यौन शोषण करने जैसे अपराधों के लिए 1,075 साल से ज्यादा की सजा सुनाई गई है।

64 वर्षीय ओक्तार को जून 2018 में इस्तांबुल पुलिस की वित्तीय अपराध इकाई द्वारा उसके समूह पर कार्रवाई के तहत हिरासत में लिया गया था। बताया जा रहा है कि यौन उत्पीड़न, नाबालिगों के यौन शोषण, धोखाधड़ी और राजनीतिक और सैन्य जासूसी के प्रयास सहित अपराधों के लिए उन्हें 1,075 साल की सजा सुनाई गई थी।

ओक्तार ने जज को बताया कि उसकी 1,000 गर्लफ्रेंड थीं

कोर्ट ने ओक्तार के दो एग्जिक्यूटिव तरकन यावस को 211 साल और ओक्तार बाबुना को 186 साल की सजा सुनाई है,ओक्तार पहले अपना खुद का टेलीविजन चैनल चलाता था, जिस पर वह इस्लामिक विषयों से जुड़े टॉक शो होस्ट करता था। एक ट्रायल में ओक्तार ने खुद को असाधारण पुरुष और शक्तिशाली बताया था वहीं एक और ट्रायल के दौरान ओक्तार ने जज को बताया कि उसकी 1,000 गर्लफ्रेंड थीं, वहीं, इससे पहले एक अन्य सुनवाई में उसने कहा था, 'महिलाओं के लिए मेरे दिल में प्यार उमड़ता है, प्यार एक मानवीय गुण है..

अदनान ओक्तार ने 1970 के दशक के अंत में अनुयायियों के समूह का गठन करना शुरू किया था, वह पहले भी आपराधिक गिरोह बनाने सहित कई आरोपों पर कोर्ट ट्रायल का सामना कर चुका है लेकिन इससे वह बरी हो गया था।

ओक्तार लड़कियों को ‘किटेन’ कहकर बुलाता था 

ओक्तार 1990 के दशक में पहली बार चर्चा में आया था,उस दौरान उसे अपने समर्थकों के साथ कई सेक्स स्कैंडल में गिरफ्तार किया गया था हालांकि, बाद में वह छूट गया था वही बताते हैं कि ओक्तार इन लड़कियों को ‘किटेन’ कहर संबोधित करता था कहा जाता है कि इन लड़कियों का ब्रेन वॉश किया जाता था वह लड़कों के साथ गाना भी गाता था और उन्हें ‘लायन’ कहकर संबोधित करता था। 
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर