वाकई 'सिक्‍सर किंग' हैं युवराज सिंह, रोड सेफ्टी में किया वो कमाल, जो कोई और नहीं कर पाया

Yuvraj Singh: युवराज सिंह ने इंडिया लेजेंड्स की तरफ से रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज फाइनल में श्रीलंका लेजेंड्स के खिलाफ 41 गेंदों में 60 रन की पारी खेली। युवराज सिंह ने इस दौरान चार चौके और इतने ही छक्‍के जमाए।

yuvraj singh
युवराज सिंह 

मुख्य बातें

  • युवराज सिंह ने रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज के फाइनल में 60 रन की पारी खेली
  • युवराज सिंह ने अपनी पारी के दौरान चार चौके और इतने ही छक्‍के जमाए
  • युवराज सिंह ने रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाए

रायपुर: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भले ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया हो, लेकिन छक्‍के जमाने में उनकी कला में जरा भी बदलाव नहीं आया है। रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज के फाइनल में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 41 गेंदों में 60 रन बनाए और यूसुफ पठान के साथ अहम साझेदारी करते हुए इंडिया लेजेंड्स को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। बता दें कि इंडिया लेजेंड्स ने श्रीलंका लेजेंड्स को 14 रन से मात देकर रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज का खिताब अपने नाम किया।

युवराज सिंह ने तूफानी अर्धशतक जमाया, जिसकी मदद से इंडिया लेजेंड्स ने 20 ओवर में चार विकेट पर 181 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान युवराज सिंह ने 4 चौके और इतने ही छक्‍के जमाए। युवराज सिंह ने रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में साबित कर दिया कि उन्‍हें सिक्‍सर किंग क्‍यों कहा जाता है। उन्‍होंने जो कमाल किया, वो कोई और बल्‍लेबाज नहीं कर सका।

युवराज सिंह का रिकॉर्ड

युवराज सिंह ने रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में कुल 17 छक्‍के जमाए, जो रिकॉर्ड है। इस दौरान युवी ने एक ओवर में लगातार चार छक्‍के जड़ने का कमाल भी किया था। युवराज सिंह के बाद सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने के मामले में यूसुफ पठान दूसरे नंबर पर काबिज हैं। पठान ने 10 छक्‍के जमाए। युवराज जैसा कमाल रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में कोई और बल्‍लेबाज नहीं कर सका।

बता दें कि युवराज सिंह ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 74 छक्‍के जमाए हैं, जिसमें 2007 वर्ल्‍ड टी20 में स्‍टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 6 छक्‍के जड़ने का रिकॉर्ड कोई भारतीय क्रिकेट फैन नहीं भूल सकता। वहीं वनडे करियर में उन्‍होंने 155 छक्‍के जमाए हैं। इसके अलावा युवराज सिंह ने अपने आईपीएल करियर में 132 मैचों में 158 छक्‍के जड़े हैं। 

युवराज सिंह ने 2019 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी। युवराज सिंह वो शख्‍स हैं, जिन्‍होंने टीम इंडिया को 2007 वर्ल्‍ड टी20 और 2011 विश्‍व कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। अब रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में एक बार फिर युवी ने साबित किया कि उनके जैसा कोई नहीं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर