SRH vs RCB: नो बॉल कंट्रोवर्सी! युवराज और हरभजन सिंह ने अंपायर की गलती पर दिया ये रिएक्‍शन

Yuvraj Singh: इसुरु उडाना की कमर से ऊपर फुलटॉस गेंद पर केन विलियमसन ने फाइन लेग की दिशा में शॉट खेलकर एक रन लिया, लेकिन इसे अंपायर ने नो बॉल करार नहीं दिया। यह देख युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने रिएक्‍ट किय हुए।

no ball controversy
नो बॉल कंट्रोवर्सी 

मुख्य बातें

  • यह घटना सनराइजर्स हैदराबाद की पारी के 10वें ओवर की है
  • हैदराबाद के बल्‍लेबाज केन विलियमसन ने खराब अंपायरिंग के बाद निराशा व्‍यक्‍त की
  • युवराज सिंह और हरभजन सिंह ने भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है

शारजाह: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच शनिवार को मैच के दौरान खराब अंपायरिंग का उदाहरण देखने को मिला। मैदानी अंपायर्स कृष्‍णमचारी श्रीनिवासन और केएन अनंतपदमानाभान ने इसुरु उडाना की केन विलियमसन को कमर के ऊपर की हाईट की फुलटॉस गेंद को नो बॉल करार नहीं दिया। यह घटना हैदराबाद की पारी के 10वें ओवर की है जब केन विलियमसन आरसीबी के श्रीलंकाई गेंदबाज का सामना कर रहे थे। 

32 साल के तेज गेंदबाज ने धीमी गति की गेंद डालने की कोशिश की, लेकिन यह फुलटॉस रही और विलियमसन की छाती की हाईट पर आई। विलियमसन ने इस पर हल्‍के हाथों से फाइन लेग की दिशा में शॉट खेला और एक रन लिया। हालांकि, केन विलियमसन भी यह देखकर हैरान रह गए कि अंपायर की तरफ से नो बॉल का कोई इशारा नहीं किया गया। कीवी बल्‍लेबाज ने अपना सिर हिलाया, जिससे साफ दिखा कि अंपायर की गलती से वह खुश नहीं थे।

युवराज और हरभजन ने लिए मजे

इसुरु उडाना की इस गेंद का क्लिप चंद मिनटों में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। क्रिकेट फैंस और क्रिकेटर्स ने इस गलती पर हैरानी जाहिर की। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी जल्‍द ही इस कंट्रोवर्सी पर रिएक्‍ट किया। युवी ने ट्वीट किया, 'मुझे सचमुच विश्‍वास नहीं हुआ कि वो नो बॉल नहीं दी! सच में!!'

अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी मस्‍तीभरे अंदाज में खराब अंपायरिंग पर तंज कस दिया। भज्‍जी ने ट्वीट किया, 'नहीं, ये नो बॉल नहीं है।'

हालांकि, इस नो बॉल के नहीं मिलने से हैदराबाद को कोई नुकसान नहीं हुआ और उसने अहम मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 35 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से मात दी। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बैंगलोर ने महज 121 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में हैदराबाद की टीम ने 14.1 ओवर में 5 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2020 की अंक तालिका में लंबी छलांग लगाई। डेविड वॉर्नर के नेतृत्‍व वाली एसआरएच सातवें से चौथे स्‍थान पर पहुंच गई है। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर