कौन हैं कॉर्बिन बॉश जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में किया है अंतिम दौर में शामिल

Who is Corbin Bosch: राजस्थान रॉयल्स के टीम मैनेजमेंट ने चोटिल नाथन कुल्टर नाइल की जगह अपनी टीम में अबतक टीम के साथ बतौर नेट बॉलर जुड़े रहे कार्बिन बॉश को शामिल किया है। 

Corbin-Bosch
कार्बिन बॉश  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • राजस्थान रॉयल्स ने किया नाथन कुल्टर नाइल के रिप्लेसमेंट का ऐलान
  • 27 वर्षायी दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर कार्बिन बॉश को मिला है टीम में जगह
  • सीजन में कार्बिन बॉश राजस्थान के साथ बतौर नेट बॉलर कर रहे थे काम

मुंबई: आईपीएल 2022 के प्लेऑफ की ओर बढ़ती दिख रही संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में एक नए खिलाड़ी को शामिल किया है। उन्होंने चोटिल होने वाले कंगारू तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की जगह टीम में ली है । राजस्थान के दल में शामिल होने वाले नए खिलाड़ी हैं दक्षिण अफ्रीका के 27 वर्षीय ऑलराउंडर कार्बिन बॉश। 

नाथन कुल्टर नाइल को मार्च में सीजन के शुरू होने से पहले काफ में चोट लगी थी। ऐसे में चोट की वजह उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने टीम के साथ अबतक बतौर नेट बॉलर जुड़े रहे बॉश को मुख्य दल में शामिल किया गया है। उन्हें इसके एवज में 20 लाख रुपये मिलेंगे, जो कि उनका बेस प्राइज है। कार्बिन बॉश ने अबतक खेले 30 टी20 मैच में 151 रन बनाए हैं और इसी दौरान 18 विकेट भी लिए हैं।

ऐसा रहा है प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए में प्रदर्शन 
27 वर्षीय कार्बिन बॉश का दक्षिण अफ्रीकी घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। अबतक खेले 24 प्रथमश्रेणी क्रिकेट में बॉश ने 35.57 की औसत से 827 रन बनाए हैं जिसमें 6 अर्धशतक शामिल हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 61 रन रहा है। इस दौरान गेंदबाजी में उन्होंने 39.92 के औसत और 3.31 की इकोनॉमी के साथ लिए। वहीं 21 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 376 रन बनाने के साथ-साथ 29 विकेट अपने नाम किए हैं। 

एक जीत दिलाएगी प्लेऑफ का टिकट
राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ में पहुंचने की बड़ी दावेदार बनी हुई है। 12 मैच में 7 जीत और 5 हार के साथ उसके खाते में 14 अंक है और एक और जीत उसकी प्लेऑफ का टिकट दिला देगी। राजस्थान वर्तमान में अंक तालिका में गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बाद तीसरे पायदान पर है। उसके बाकी दो मुकाबले 15 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के और 20 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेला जाना है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर