'फिर' दिल के अरमां आंसुओं में बहने के बाद कप्तान विराट कोहली ने दिया ये बयान

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करते ही आरसीबी का खिताबी जीत का सपना एक बार फिर चकनाचूर हो गया। इसके बाद विराट कोहली ने दिया ये बयान।

Virat Kohli and Kane Williamson
विराट कोहली और केन विलियमसन( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • आरसीबी को एलिमिनेटर मुकाबले में मिली हैदराबाद के खिलाफ हार
  • केन विलियमसन और जेसन होल्डर ने आरसीबी से छीन ली जीत
  • विराट सेना गंवाया लगातार पांचवां मैच, लीग मैच में मिली थी लगातार चार हार

अबुधाबी: विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का आईपीएल का खिताब अपने नाम करने का सपना एक बार फिर चकनाचूर हो गया। शुक्रवार को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में विराट सेना अपने रंग में नजर नहीं आई और टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन बना सकी। एबी डिविलियर्स के अलावा और कोई बल्लेबाजी हैदराबाद की कसी हुई गेंदबाजी का सामना नहीं कर सका। इसके बाद जीत के लिए मिले 132 रन के लक्ष्य का सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियसन और जेसन होल्डर के बीच पांचवें विकेट के लिए हुए 65 रन की शानदार साझेदारी की बदौलत हासिल कर लिया। विलियमसन ने 50*(44) और होल्डर ने  24*(20) रन की पारी खेली। 

हार के बाद निराश विराट कोहली ने कहा, यदि पहली पारी की बात करें तो हम बड़ा स्कोर खड़ा करने में असफल रहे। जिस तरह की स्थिति में हमने खुद का ला खड़ा किया था  वहां हमें और बेहतर करना चाहिए था। इस तरह के करीबी मुकाबले में हम ज्यादा रन नहीं बना सके। हमने गेंदबाजों को खुद की योजनाओं पर अमल करने को कहा क्योंकि हम उनके ऊपर अतिरिक्त दबाव नहीं डालना चाहते थे। हमारे लिए पिछले चार पांच मैच अच्छे नहीं रहे। 

पडिक्कल ने किया शानदार प्रदर्शन
युवा खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए विराट ने कहा, इस सीजन में हमारे लिए कई सकारात्मक पहलू रहे। देवदत्त पडिक्कल, और मोहम्मद सिराज ने अच्छा किया। युजवेंद्र चहल और एबी डिविलियर्स ने हमेशा की तरह शानदार रहे। देवदत्त शानदार खिलाड़ी हैं किसी भी खिलाड़ी के लिए अपने पहले सीजन में 400 से ज्यादा रन बना पाना आसान नहीं होता है। 

सबसे प्रतिस्पर्धी सीजन रहा 2020
आईपीएल 2020 में सभी टीमों के बीच हुए कड़े मुकाबले के बारे में विराट ने कहा, ये साल मुश्किल था। ये आपको बताता है कि आईपीएल की टीमें कितनी मजबूत हैं। यहां होम और अवे मैच नहीं थे हर किसी के लिए एक जैसी परिस्थितियां थीं। ऐसे में सभी की असली ताकत उभरकर सामने आई। संभवत: इसी वजह से ये सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धी सीजन रहा। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर