फिर RCB के संकट मोचक बने एबी डिविलियर्स, अकेले जुटकर विराट को शर्मिंदा होने से बचाया

एबी डिविलियर्स एक बार फिर मुश्किल परिस्थितियों में विराट सेना के लिए संकटमोचक बनकर उभरे और हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी को शर्मिंदा होने से बचा लिया।

AB de Villiers
एबी डिविलियर्स( साभार IPL/BCCI) 

अबुधाबी: आईपीएल 2020 में विराट कोहली के फ्लॉप शो के बीच एबी डिविलियर्स का धमाल एक बार फिर जारी रहा। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में विराट सेना को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिला। इतने अहम मैच में विराट ने टीम में चार बदलाव किए। एरोन फिंच जैसे नियमित ओपनर के होते हुए खुद पारी की शुरुआत करने का फैसला किया जो कि असफल साबित हुआ। विराट 6(7) और उनके साथी देवदत्त पडिक्कल 1(6) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

आरसीबी के 15 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद एक बार फिर मिस्टर 360 ने जिम्मेदारी संभाली। एबीडी ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर विराट कोहली को एक बार फिर शर्मिंदगी से बचा लिया। नहीं तो उनकी टीम इतने अहम मुकाबले में सस्ते में सिमट जाती। पारी के चौथे ओवर में बल्लेबाजी करने आए एबी डिविलियर्स ने एक छोर थाम लिया और 18वें ओवर की पांचवीं गेंद तक पिच पर टिके रहे। 

डिविलियर्स ने 39 गेंद पर मौजूदा सीजन में अपना पांचवां अर्धशतक जड़ा। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 5 चौके जड़े लेकिन जब आखिरी ओवरों में गियर बदलने का समय आया तो टी नटराजन ने अपनी शानदार यॉर्कर पर एबीडी को बोल्ड कर दिया। एबीडी हैदराबाद की कसी हुई गेंदबाजी के सामने 43 गेंद में 56 रन बना सके। अगर एबीडी एक छोर थामकर बल्लेबाजी न करते तो विराट सेना के लिए 100 रन बना पाना भी मुश्किल हो जाता। 

आईपीएल 2020 में ऐसा रहा  डिविलियर्स का प्रदर्शन 
एबी डिविलियर्स के लिए आईपीएल 2020 शानदार रहा है। लंबे समय से क्रिकेट से दूर रहने का असर उनके खेल पर नहीं पड़ा। अब तक खेले 15 मैच में 4 बार नाबाद रहते हुए उन्होंने 45.40 की औसत और 158.74 के औसत से 454 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 33 चौके और 23 छक्के निकले। वो इस बार कितने अच्छे फॉर्म में थे इसका अंदाजा उनके औसत और स्ट्राइक रेट को देखकर लगाया जा सकता है जो कि आईपीएल करियर के कुल औसत और स्ट्राइक रेट से ज्यादा रहा। उन्होंने सीजन में 5 अर्धशतक जड़े और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 73 रन रहा। 
 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर