'भारतीय टीम अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को गंभीरता से नहीं लेती, वो सोचते हैं आईपीएल काफी है'

Wasim Akram blames India Cricket team: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान वसीम अकरम को मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन से कोई हैरानी नहीं है। अकरम ने भारतीय टीम पर कई आरोप लगाए।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • वसीम अकरम ने भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन पर निकाली भड़ास
  • अकरम ने कहा कि उन्‍हें मौजूदा टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत के खराब प्रदर्शन से हैरानी नहीं
  • अकरम ने कहा कि भारतीय टीम आईपीएल को गंभीरता से नहीं ले रही है

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम का यूएई और ओमान में चल रहे टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के शुरूआती मुकाबलों में खराब प्रदर्शन रहा। उसे पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी। भारतीय टीम के लिए ऐसे में सेमीफाइनल तक पहुंचना बहुत मुश्किल हो गया है। माना जा रहा है कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम का टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में सफर ग्रुप चरण में ही समाप्‍त हो गया है।

हालांकि, अफगानिस्‍तान के खिलाफ भारत ने 66 रन की जीत जरूर दर्ज की, लेकिन फिर भी सेमीफाइनल में पहुंचने के समीकरण उसके पक्ष में नहीं है। भारतीय टीम का बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी आक्रमण दोनों फ्लॉप रहा। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान वसीम अकरम भी भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन से नाखुश हैं।

वसीम अकरम ने भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन का कारण सीमित ओवर क्रिकेट की अनदेखी को बताया है। महान तेज गेंदबाज ने बताया कि भारत ने टी20 वर्ल्‍ड कप के पहले आखिरी सीमित ओवर सीरीज मार्च में इंग्‍लैंड के खिलाफ खेली थी। भले ही भारतीय खिलाड़‍ियों ने हाल ही में आईपीएल 2021 में हिस्‍सा लिया था, लेकिन अकरम का मानना है कि टी20 लीग से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट अलग है।

भारत आईपीएल तक सीमित हो गया: वसीम अकरम

वसीम अकरम ने ए स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, 'भारत ने आखिरी बार मार्च में सीमित ओवर सीरीज खेली थी, जहां सभी सीनियर खिलाड़ी मौजूद थे। अब हम नवंबर में हैं। तो इससे दिखता है कि भारत अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज को गंभीरता से नहीं लेता है। उन्‍हें लगता है कि आईपीएल में खेलना पर्याप्‍त है। आप दुनिया में चाहे जितनी भी क्रिकेट लीग खेल ले। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट इससे हमेशा अलग होगा। लीग क्रिकेट में आपको विरोधी टीम में एक या दो अच्‍छे गेंदबाज मिलते हैं। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में आप पांच अच्‍छे गेंदबाजों का सामना करते हैं।'

भारतीय टीम अब सेमीफाइनल में पहुंचती है कि नहीं, यह देखने वाली बात है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम की कोशिश आगामी मुकाबलों में लगातार बेहतर प्रदर्शन की होगी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर