VIRAL VIDEO: करीब 30 कदम दूर दौड़कर हार्दिक पांड्या ने लपका लाजवाब कैच, वीडियो ने मचाई सनसनी

Hardik Pandya catch on Ravindra Jadeja bowling: भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर अफगानिस्‍तान के बल्‍लेबाज का शानदार कैच लपका। हार्दिक पांड्या के इस कैच का वीडियो वायरल हो रहा है।

hardik pandya
हार्दिक पांड्या  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या ने रहमानउल्‍लाह गुरबाज का शानदार कैच पकड़ा
  • हार्दिक पांड्या ने करीब 30 कदम दौड़कर गुरबाज का कैच पकड़ा
  • हार्दिक पांड्या के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है

अबुधाबी: टीम इंडिया ने बुधवार को टी20 वर्ल्‍ड कप में पहली जीत का स्‍वाद चखा। भारत ने अफगानिस्‍तान को सुपर 12 राउंड के मुकाबले में 66 रन से मात दी। इस जीत के साथ भारतीय फैंस को सबसे बड़ी खुशी इस बात की मिली है कि टीम इंडिया अब भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। अबुधाबी में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट पर 210 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया। जवाब में अफगानिस्‍तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 144 रन बना सकी।

भारतीय टीम ने एकतरफा अंदाज में मैच जरूर अपने नाम किया, लेकिन इस सबसे ज्‍यादा चर्चा का विषय हार्दिक पांड्या का कैच बन गया है। पांड्या ने वाइड लांग ऑन से करीब 30 कदम तेजी से दौड़ते हुए बाउंड्री लाइन के सिर्फ एक कदम आगे लाजवाब कैच लपका। पांड्या के कैच ने क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया। उनके कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पांड्या ने बाउंड्री लाइन पर अफगानी बल्‍लेबाज रहमानउल्‍लाह गुरबाज का दर्शनीय कैच लपका।

कैच का वीडियो हुआ वायरल

यह घटना अफगानिस्‍तान की पारी के सातवें ओवर की है। रवींद्र जडेजा ने ऑफ स्‍टंप के थोड़ी बाहर खींची हुई गेंद डाली, जिस पर गुरबाज ने आगे बढ़कर हवाई शॉट खेला। बल्‍ले से टकराने के बाद गेंद हवा में तो बहुत ऊपर गई, लेकिन बाउंड्री लाइन को पार करने में सफल नहीं हुई। उधर, वाइड लांग ऑन पर मुस्‍तैद हार्दिक पांड्या ने तेजी से करीब 30 कदम की दौड़ लगाई और बाउंड्री लाइन के ठीक एक कदम आगे दोनों हाथों से सुरक्षित कैच लिया।

यह कैच देखने में कई लोगों को बहुत आसान लग रहा है, लेकिन ये वाकइ में काफी मुश्किल कैच था। हार्दिक पांड्या के जजमेंट की तारीफ करना होगी कि उन्‍होंने अंत तक गेंद पर नजरें गढ़ाएं रखीं और कैच लपका। रहमानउल्‍लाह गुरबाज 21 गेंदों में एक चौके और दो छक्‍के की मदद से 19 रन बनाकर आउट हुए। रवींद्र जडेजा को मैच में एक ये ही सफलता मिली।

बल्‍ले से किया धूम-धड़ाका

हार्दिक पांड्या इस समय आलोचकों के निशाने पर हैं। पिछले काफी समय से गेंदबाजी नहीं करने के कारण पांड्या आलोचनाओं से घिरे हुए थे। इसके अलावा बल्‍ले से भी उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। हालांकि, अफगानिस्‍तान के खिलाफ पावर हिटर हार्दिक पांड्या लय में लौटते हुए नजर आए। भारतीय टीम को ओपनर्स  रोहित शर्मा (74) और केएल राहुल (69) के 140 रन की शानदार शुरूआत दिलाई। इसके बाद दोनों ओपनर्स आउट हुए। 

यहां से हार्दिक पांड्या ने केवल 13 गेंदों में चार चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 35 रन बनाए। वो आज अच्‍छी लय में नजर आए। पांड्या ने ऋषभ पंत (27*) के साथ तीसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की और भारत को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर