वीरेंद्र सहवाग ने चुनी IPL 2020 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम, फैंस को किया हैरान

Virender Sehwag: टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने अपनी आईपीएल 2020 की टीम में ऐसी टीम के सबसे ज्‍यादा खिलाड़‍ियों को चुना है, जिसने अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीता है।

virender sehwag
वीरेंद्र सहवाग 

मुख्य बातें

  • वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल 2020 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम चुनी
  • वीरेंद्र सहवाग ने आरसीबी के विराट कोहली को चुना अपनी टीम का कप्‍तान
  • वीरू ने चैंपियंस मुंबई इंडियंस की तरफ से केवल दो खिलाड़‍ियों को चुना

नई दिल्‍ली: मुंबई इंडियंस (एमआई) के रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब जीतने के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का शानदार समापन हुआ। कोरोना वायरस महामारी के कारण यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 में ऐसे मुकाबले देखने को मिले, जिसने फैंस के दिल में अपनी छाप छोड़ दी। इस दौरान कई जाने माने और उभरते हुए खिलाड़‍ियों ने दमदार प्रदर्शन किए। कई अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़‍ियों निरंतर रूप से बेहतर प्रदर्शन करके टूर्नामेंट की चमक को बरकरार रखा।

हाल ही में पूर्व विस्‍फोटक भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल 2020 के लिए अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम का चयन किया। वीरू ने अपनी टीम का कप्‍तान उस फ्रेंचाइजी के खिलाड़ी को बनाया, जिसने अब तक एक बार भी खिताब नहीं जीता। वहीं उन्‍होंने उस टीम के सबसे ज्‍यादा खिलाड़‍ियों को शामिल किया है, जो 13 साल से पहले खिताब की आस लगाए बैठी है।

सूर्यकुमार यादव से बेहद प्रभावित हुए वीरू

सहवाग ने अपनी सितारों से सजी टीम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के चार, किंग्‍स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के दो-दो व दिल्‍ली कैपिटल्‍स के एक खिलाड़ी को चुना। आईपीएल के नियमों का ध्‍यान रखते हुए वीरू ने सात भारतीय व चार विदेशी खिलाड़‍ियों को टीम में चुना।

ओपनिंग की जिम्‍मेदारी सहवाग ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल और आरसीबी के युवा देवदत्‍त पडिक्‍कल पर सौंपी। राहुल ने ऑरेंज कैप पर कब्‍जा किया जबकि पडिक्‍कल ने अपने पहले आईपीएल सीजन में 473 रन बनाए। मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव को तीसरे नंबर की जिम्‍मेदारी दी गई है जबकि विराट कोहली को नंबर-4 पर भेजा जाएगा। उल्‍लेखनीय है कि वीरेंद्र सहवाग ने अपनी टीम का कप्‍तान विराट कोहली को चुना है। कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी इस साल आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद से हारकर बाहर हुई।

सहवाग ने एक बार फिर हैरान किया और सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वॉर्नर को पांचवें क्रम की जिम्‍मेदारी सौंपी। सहवाग के हवाले से क्रिकबज ने कहा, 'सूर्यकुमार यादव ने पिछले तीन सीजन में शानदार प्रदर्शन किया और निरंतरता दर्शायी है। चौथे नंबर पर मैं कोहली को रखूंगा। वो हमेशा रन बनाते हैं और इसलिए मैं उन्‍हें कप्‍तानी भी सौंपता हूं। वो आक्रामक खिलाड़ी और कप्‍तान है व अपने साथ टीम को लेकर आगे बढ़ता है।'

वीरू ने आगे कहा, 'पांचवें नंबर पर मैं डेविड वॉर्नर को रखूंगा क्‍योंकि वो शानदार फॉर्म में हैं और रन बना रहे हैं। मैं उन्‍हें और विराट कोहली में से कप्‍तान बनाने को लेकर उलझन में था, लेकिन कोहली के साथ आगे बढ़ा क्‍योंकि वो कही भी बल्‍लेबाजी कर सकते हैं।' सहवाग ने आरसीबी के स्‍टार एबी डिविलियर्स को छठे स्‍थान के लिए चुना और बताया कि उन्‍होंने इस जगह को पाने के लिए हार्दिक पांड्या व किरोन पोलार्ड को रेस में मात दी।

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, 'छठें नंबर के लिए प्रतिस्‍पर्धा कड़क थी। पोलार्ड और पांड्या दावेदार थे, लेकिन इस साल के प्रदर्शन के आधार पर मैंने एबीडी को चुना।' तेज गेंदबाजों में सहवाग ने पर्पल कैप विजेता कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह व मोहम्‍मद शमी को चुना। वहीं वीरू ने स्पिनर्स के रूप में युजवेंद्र चहल और राशिद खान को चुना। ईशान किशन को सहवाग ने 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना।

वीरेंद्र सहवाग की आईपीएल 2020 की सर्वश्रेष्‍ठ टीम

  1. केएल राहुल (किंग्‍स इलेवन पंजाब)
  2. देवदत्‍त पडिक्‍कल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)
  3. सूर्यकुमार यादव (मुंबई इंडियंस)
  4. विराट कोहली (कप्‍तान) (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)
  5. डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद)
  6. एबी डिविलियर्स (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)
  7. राशिद खान (सनराइजर्स हैदराबाद)
  8. युजवेंद्र चहल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)
  9. कगिसो रबाडा (दिल्‍ली कैपिटल्‍स)
  10. जसप्रीत बुमराह (मुंबई इंडियंस)
  11. मोहम्‍मद शमी (किंग्‍स इलेवन पंजाब)

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर