वीरेंद्र सहवाग को अपनी याद दिलाता है ये विस्‍फोटक बल्‍लेबाज, दे डाली एक अहम सलाह

Virender Sehwag: टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर को यह युवा बल्‍लेबाज अपने शुरूआती दिनों की याद दिलाता है। वीरू ने कहा कि इस बल्‍लेबाज को सीखना चाहिए कि पारी के अंत तक कैसे खेलना है।

virender sehwag
वीरेंद्र सहवाग 

मुख्य बातें

  • वीरेंद्र सहवाग को अपने शुरूआती दिनों की याद दिलाता है युवा बल्‍लेबाज
  • सहवाग ने कहा कि इस खिलाड़ी की मानसिकता काफी सकारात्‍मक है
  • वीरू ने कहा कि पंत को वनडे और टी20 में अंतिम ओवरों तक टिकने पर ध्‍यान देना चाहिए

नई दिल्‍ली: रिषभ पंत ने इंग्‍लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और इसके बाद से चारों तरफ से उनकी तारीफ हो रही है। बाएं हाथ के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ने दो वनडे में 155 रन बनाए और इस दौरान उनकी औसत 77.50 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 151.96 का रहा। अब टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी पंत की तारीफ के कसीदे पढ़े हैं। सहवाग ने कहा कि इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज में सबसे अच्‍छी बात रही रिषभ पंत का फॉर्म में लौटना।

सहवाग ने साथ ही कहा कि पंत ने पावरप्‍ले का एकदम सही उपयोग किया। सहवाग का विचार है कि पंत जैसे खिलाड़ी के लिए महत्‍वपूर्ण है कि वह टीम में बने रहे क्‍योंकि उनकी मानसिकता काफी सकारात्‍मक है। वीरू ने साथ ही कहा कि पंत अपनी आक्रमकता से उन्‍हें अपने शुरूआती दिनों की याद दिलाते हैं और साथ ही कहा कि पंत को फर्क नहीं पड़ता कि अन्‍य लोग उनके बारे में क्‍या सोच रहे हैं।

सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज में सबसे बड़ा सकारात्‍मक पक्ष रहा रिषभ पंत। जब वनडे में वह मिडिल ओवर में बल्‍लेबाजी करने आए और दूसरा पावरप्‍ले आया तो उन्‍होंने इसे बखूबी इस्‍तेमाल किया। मेरे ख्‍याल से उनका टीम में रहना महत्‍वपूर्ण है। उनकी मानसिकता काफी सकारात्‍मक है। वह मुझे मेरे शुरूआती दिनों की याद दिलाते हैं। वह ज्‍यादा नहीं सोचते कि अन्‍य लोग क्‍या सोच रहे हैं, वो बस बल्‍लेबाजी करने जाते हैं।'

सफेद गेंद क्रिकेट के अगले सुपरस्‍टार होंगे पंत: सहवाग

वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा कि अगर रिषभ पंत अच्‍छी शुरूआत को बड़े स्‍कोर में तब्‍दील करने में कामयाब हुए तो वह भारत के अगले सुपरस्‍टार बन सकते हैं। उन्‍होंने साथ ही कहा कि बल्‍लेबाज को कभी पिच के विपरीत जाकर खेलना होता है तो धीमी हो और शॉट जमाना आसान नहीं हो। सहवाग का मानना है कि पंत को पता है कि इन परिस्थितियों में कैसे खेलना है।

'नजफगढ़ के नवाब' ने साथ ही कहा कि पंत ने अपनी बल्‍लेबाजी में कुछ बदलाव किया है और शायद यही वजह है कि वह रन बना रहे हैं। सहवाग ने कहा कि पंत को टी20 और वनडे में अंत तक बल्‍लेबाजी करने पर ध्‍यान देना चाहिए। उन्‍होंने कहा, 'अगर पंत सीख ले कि कैसे पूरे 50 ओवर बल्‍लेबाजी करना है और 100 रन बनाना है तो वह भारत के अगले सुपरस्‍टार बन सकते हैं। विकेट बहुत अच्‍छा हो, ग्राउंड छोटे हैं। कभी आपको धीमे विकेट मिलते हैं जहां आप रन नहीं बना पाते।'

वीरू ने आगे कहा, 'इन परिस्थितियों में कैसे टिककर बल्‍लेबाजी करनी है, यह पंत को पता होना चाहिए। आईपीएल में जब वह रन नहीं बना पा रहे थे तो उन्‍होंने कुछ बदलाव किया और फिर टेस्‍ट में रन बनाए। मगर वनडे और टी20 में अगर वह अंत तक बल्‍लेबाजी कर पाएं और अपनी क्षमता का उपयोग कर सके तो वह अगले सीमित ओवर सुपरस्‍टार हैं।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर