मोहम्मद अजहरुद्दीन ने रिषभ पंत पर दिया चौंकाने वाला सबसे बड़ा बयान, क्या आप उनसे सहमत हैं?

Mohammad Azharuddin on Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत इन दिनों खूब चर्चा में हैं। वो दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बने तो पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन ने बड़ा बयान दे डाला।

Mohammad Azharuddin on Rishabh Pant
Mohammad Azharuddin on Rishabh Pant (AP)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • मोहम्मद अजहरुद्दीन ने रिषभ पंत पर दिया बड़ा बयान
  • पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी मिलने के बाद आया अजहर का बयान
  • क्या भारतीय टीम के कप्तान के रूप में अभी से रिषभ पंत को देखा जा सकता है?

इन दिनों भारत के 23 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (Rishabh Pant) की हर जगह चर्चा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के हर प्रारूप में पिछली कुछ सीरीज उनके लिए शानदार रही हैं, फिर चाहे वो देश में हों या विदेश में। भारत-इंग्लैंड सीरीज का अंत हुआ तो उनके लिए आईपीएल से जुड़ी एक खुशखबरी भी आ गई जब उनको दिल्ली कैपिटल्स ने चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह आगामी सीजन के लिए टीम का कप्तान चुन लिया। इन्हीं सब चीजों की चर्चा चल रही थी जिस बीच अब पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) का एक बड़ा बयान आ गया है।

भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेलने वाले पूर्व दिग्गज कप्तान व बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन भी रिषभ पंत के हुनर पर फिदा हैं। अजहर ने भी रिषभ पंत को लेकर अपनी खुशी जाहिर की लेकिन साथ ही उन्होंने एक बड़ा बयान दे डाला। अजहरुद्दीन के मुताबिक निकट भविष्य में रिषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान की दौड़ में बड़ा नाम हो सकते हैं।

अजहर का बयान

अजहरुद्दीन का मानना है कि अगर निकट भविष्य में भारतीय क्रिकेट टीम का नया कप्तान चुनने को लेकर चयनकर्ता अगर रिषभ पंत के नाम पर मुहर लगाते हैं तो ये अजहर के लिए चौंकाने वाला फैसला नहीं होगा। अजहरुद्दीन ने कहा, "रिषभ पंत के पिछले कुछ महीने शानदार रहे हैं। उसने हर प्रारूप में खुद को स्थापित किया है। ये चौंकाने वाली बात नहीं होगी अगर चयनकर्ता उनको भविष्य के भारतीय कप्तान की दौड़ में सबसे आगे देखते हैं। उसका आक्रामक क्रिकेट आने वाले समय में भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचाएगा।"

रिकी पोंटिंग की पंत को कप्तानी देने पर राय

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान व पूर्व ऑस्ट्रेलिया दिग्गज रिकी पोंटिंग भी हमेशा से रिषभ पंत के मुरीद रहे हैं और सबको पता है कि वो भी एक वजह हैं कि तमाम दिग्गजों के बीच उनको दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान चुना गया। पोंटिंग का मानना है कि कप्तानी रिषभ पंत को एक बेहतर खिलाड़ी बनाने में अहम योगदान देगी। पोंटिंग के मुताबिक रिषभ पंत का मौजूदा फॉर्म उनको इस कप्तानी का हकदार बनाता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर