आईपीएल में पहली बार जीत की हैट्रिक लगाने के बाद जानिए विराट कोहली ने क्‍या कहा

Virat Kohli: विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 38 रन से मात दी। इसी के साथ आरसीबी ने मौजूदा आईपीएल में जीत की हैट्रिक पूरी की। जानें कप्‍तान कोहली ने क्‍या कहा।

rcb
आरसीबी 
मुख्य बातें
  • आरसीबी ने केकेआर को 38 रन से मात दी
  • आरसीबी ने मौजूदा आईपीएल में जीत की हैट्रिक लगाई
  • आरसीबी की जीत के बाद जानें कप्‍तान विराट कोहली ने क्‍या कहा

चेन्‍नई: विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने रविवार को आईपीएल 2021 के 10वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को 38 रन से मात दी। ग्‍लेन मैक्‍सवेल और एबी डिविलियर्स की उम्‍दा पारियों की बदौलत आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 204 रन बनाए। जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 166 रन बना सकी। आरसीबी की मौजूदा आईपीएल में यह लगातार तीसरी जीत रही। जीत के बाद आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि सभी विभागों में दमदार प्रदर्शन के दम पर उनकी टीम को जीत मिली।

विराट कोहली ने मैच के बाद सबसे पहले मोहम्‍मद सिराज की तारीफ की, जिन्‍होंने 19वें ओवर में आंद्रे रसेल को रन नहीं बनाने दिए। इसके बाद उन्‍होंने काइल जेमीसन और हर्षल पटेल की तारीफ की। कोहली ने बल्‍लेबाजी का श्रेय ग्‍लेन मैक्‍सवेल और एबी डिविलियर्स को दिया और साथ ही बताया कि उनकी टीम को अभी किन क्षेत्रों में सुधार करना है। 

कोहली ने कहा, 'सिराज ने जो ओवर रसेल को किया, वो शानदार था। रसेल के साथ उनका कुछ इतिहास रहा है। ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के बाद से सिराज अलग गेंदबाज हैं और उन्‍होंने अपने खेल में काफी सुधार किया। हर्षल पटेल ने अंत में काफी स्‍पष्‍टता दिखाई और जेमीसन ने भी अच्‍छी गेंदबाजी की। यही वजह है कि हमने तीन में से तीन मैच जीते। चेन्‍नई जैसी पिच पर आपको गलती करने ज्‍यादा जगह मिल जाती है क्‍योंकि बाउंड्री भी बड़ी है। मैंने जो शॉट खेला, वो ऑफ साइड के बजाय ऑन साइड में खेलना था।'

कोहली ने मैक्‍सवेल-एबीडी की तारीफों के पुल बांधे

विराट कोहली ने आगे कहा, 'हमें वानखेड़े, कोलकाता और अहमदाबाद में खेलना है, जहां गलती करने के मौके कम होते जाएंगे। मैंने आधे मैच में बोल दिया था कि 200 रन बनाएंगे क्‍योंकि एक के बाद एक दो शानदार पारियां देखने को मिली। मैक्‍सवेल ने शानदार पारी खेली और एबीडी ने भी। जब वो इस तरह के फॉर्म में हो तो उन्‍हें रोक पाना मुश्किल है। यह पिच धीमी हो रही थी और हमें 40 अतिरिक्‍त रन चाहिए थे। मैक्‍सवेल ने इस टीम को शून्‍य से पानी पर सवार कर दिया। एबी को टीम से प्‍यार है और आज का फर्क यही दोनों थे। कुछ क्षेत्र हैं, जिसमें हमें सुधार करना है। हम खुद से आगे नहीं बढ़ सकते और न ही ज्‍यादा उत्‍साहित हो रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर