RCB vs KRR: विराट कोहली रह गए हक्का-बक्का, राहुल त्रिपाठी ने डाइव लगाकर लपका धांसू कैच

Virat Kohli Caught by Rahul Tripathi: विराट कोहली का बल्ला रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खामोश रहा। उनका कैच राहुल रित्रपाठी ने लपका।

Virat Kohli Rahul Tripathi
विराट कोहली और राहुल त्रिपाठी 

चेन्नई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की भिड़ंत हुई। चेन्नई के एमए चिदंबर स्टेडियम में हुए मैच आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने उतरे कप्तान विराट कोहली सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 6 गेंदों में 1 चौके के जरिए महज 5 रन बनाए। कोहली को मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने दूसरे ओवर में अपना शिकार बनाया।

राहुल ने डाइव लगाकर लपका धांसू कैच

विराट कोहली ने पहले ओवर में संभलकर बल्लेबाजी की और चार गेंदें खेलकर एक चौका जमाया और एक रन दौड़कर लिया। यह ओवर अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह डाला। इसके बाद केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन ने वरुण चक्रवर्ती को गेंद थमाई। वरुण ने कप्तान को निराशा नहीं किया और दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर कोहली को आउट कर दिया। कोहली ने उठाकर कवर के ऊपर इनसाइड आउट शॉट मारने की कोशिश की, लेकिन गेंद हवा में ज्यादा उठ गई। वहीं, प्वाइंट से पीछे दौड़ लगाते हुए राहुल त्रिपाठी ने डाइव लगाकर एक धांसू कैच लपक लिया, जिसका कोहली को यकीन नहीं हुआ और वह हक्का-बक्का रह गए। यह आईपीएल पहली बार है जब कोहली को एक अनकैप्ड गेंदबाज और एक अनकैप्ड फील्डर ने सिंगल डिजिट स्कोर पर पवेलियन किया।

इस बड़ी उपलब्धि के करीब कोहली

गौरतलब है कि विराट कोहली आईपीएल में एक जबरदस्त उपलब्धि हासिल करने के करीब हैं। कोलकाता के खिलाफ उनके पास यह कारनामा अंदाज देने का मौका था, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए। दरअसल, कोहली आईपीएल में छह हजारी बनने वाले हैं। वह सिर्फ 51 रन दूर हैं। उनके फिलहाल 5,949 हैं। अगर कोहली 6 हजार रन पूरे करने में कामयाब हो जाते हैं, तो वह टूर्नामेंट में इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। हालांकि, कोहली की निगाह अब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अगले मैच में इस कीर्तिमान को अपने नाम करने पर होगी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर