आरसीबी से जुड़कर नहीं थम रहा ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला, केकेआर के खिलाफ खेली तूफानी अर्धशतकीय पारी

Glenn Maxwell in Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders: ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला एक बार फिल बोला है। उन्होंने केकेआर के खिलाफ तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली।

Glenn Maxwell
ग्लेन मैक्सवेल (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

चेन्नई: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 10वें मुकाबले में टकराईं। आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उसकी शुरुआत खराब रही। वहीं, दो विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए ग्लेन मैक्सवेल ने एक बार फिर मोर्चा संभाला और बैंगलोर को मुश्किल से निकाला। उन्होंने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली, जिसकी बदौलत बैंगलोर की टीम ने केकेआर के खिलाफ 204 रन जैसा बड़ा स्कोर खड़ा किया। 

मैक्सवेल ने 49 गेंदों में 78 रन बनाए

मैक्सवेल कोलकाता के विरुद्ध उसी रंग में नजर आए, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। उन्होंने दिखा दिया कि वह किसी भी परिस्थिति में खेल सकते हैं। उन्होंने टिककर बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में 9 चौकों और 3 छक्कों के दम पर 78 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने महज 28 गेंदों में ही अपनी फिफ्टी पूरी कर ली थी। उनके आईपीएल करियर का यह आठवां अर्धशतक है। मैक्सवेल की की पारी का अंत 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर हुआ। उन्हें पैट कमिंस ने हरभजन सिंह के हाथों लपकवाया। उनका विकेट 148 के कुल स्कोर पर गिरा। वह आरसीबी की ओर से आउट होने वाले चौथे और आखिर बल्लेबाज रहे। मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिए देवदत्त पडिक्कल के साथ 86 और चौथे विकेट के लिए एबी डिविलियर्स के संग 53 रन की साझेदारी की। 

नहीं थम रहा ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला

मैक्सवेल का बल्ला आरसीबी से जुड़ने के बाद थमने का नाम नहीं ले रहा। पिछले सीजन में वह पंजाब की ओर से खेले थे, जहां उन्होंने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया था। लेकिन आरसीबी से जुड़कर वो लगातार रन बना रहे हैं। मैक्सवेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में 28 गेंदों में 39 रन की पारी खेली जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरे मुकाबले में उन्होंने 41 गेंदों में 59 रन बनाए। बता दें कि आईपीएल नीलामी के दौरान खरीदे गए मैक्सवेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। आरसीबी ने 14.25 करोड़ में इस ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी को खरीदा था। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर