पांच बार की चैंपियन मुंबई को हराकर विराट ने ऐसे बयां की खुशी, हर्षल के बारे में कही बड़ी बात

Virat Kohli on MI vs RCB Match: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। यह मैच बैंगलोर ने अपने नाम किया।

Virat Kohli
विराट कोहली (तस्वीर साभार- बीसीसीआई) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का पहला मुकबला शुक्रवार को खेला गया
  • टूर्नामेंट के पहले मैच में मुंबई और बैंगलोर की भिड़ंत हुई
  • यह मुकाबला बैंगलोर ने आखिरी गेंद पर अपने नाम किया

चेन्नई: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल 2021 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) को 2 विकेट से मात दी। मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 159 रन बनाए थे। जवाब में बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 160 बनाकर जीत हासिल कर ली। दोनों टीमों के बीच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला गया यह मैच बेहद रोमांचक रहा। आरसीबी ने आखिरी गेंद पर 1 रन बनाकर जीत हासिल की। मैच में हर्षल पटेल के पांच विकेट और एबी डिविलयिर्स द्वारा मुश्किल हालात में में खेली गई 48 रन की पारी ने सभी का दिल जीत लिया। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल (39) और कप्तान विराट कोहली (33) ने भी अहम योगदान दिया। 

 कोहली ने इन खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

विराट कोहली ने मुंबई को हराने के बाद कहा कि हमने पिछले साल भी पहला मैच जीता था। टूर्नामेंट में सबसे मजबूत टीम के खिलाफ खेलना अहम था और अपनी टीम को टेस्ट करना भी महत्वपूर्ण था। हर खिलाड़ी मैच में पूरी तरह शामिल था। जब आप दो विकेट से जीतते हैं तो इसका मतलब है कि सभी खिलाड़ी मैदान पर जी जान लगाकर खेले। मेरे सामने बहुत सारे विकल्प थे, जिससे मैच में वापसी करने में मदद मिली। पहले हाफ में पिच काफी अच्छी लग रही थी, लेकिन ईमानदारी से कहूं जैसे गेंद पूरानी होती गई, लेंथ गेंद को खेलना मुश्किल होता गया। ऐसे में ग्लेन मैक्सवेल और मेरे बीच और फिर मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स के बीच साझेदारी अहम साबित हुई।

 हम चाहते थे कि मैक्सवेल चार पर बल्लेबाजी करें। सोच यही थी कि शुरू में मैक्सवेल को कुछ गेंद खेलने का मौका मिला। आज आपने उसका परिणाम देखा जब मैक्सवेल ने 10-15 गेंदें खेलीं। उनकी पारी गेम-चेंजर रही। अगर वह क्रीज पर टिक रहते तो मैच कुछ ओवर पहले ही खत्म कर चुके होते। इसके बाद विपक्ष टीम डिविलियर्स को लेकर घबरा जाती है।

हमारे पास बल्लेबाजी में गहराई है, जिसका हम उपयोग करना चाहते हैं। डिविलियर्स शायद टीम में एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो इतने बहुमुखी हैं। वह धीमी विकेटों पर वो काम करते हैं जो कई और नहीं कर सकता। साथ ही  रजत पाटीदार बहुत ही सोलिड खिलाड़ी हैं। वह एक रोमांचक खिलाड़ी है। वह स्पिन भी अच्छा खेलता है। बता दें कि आरसीबी ने रजत को आईपीएल डेब्यू का मौका दिया था, लेकिन वह 8 रन ही बना पाए। 

कप्तान ने हर्षल पटेल के लिए कही बड़ी बात

विराट कोहली ने मैच में हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी करने वाले हर्षल पटेल की भी सराहना की। कप्तान कोहली ने कहा कि हमने हर्षल को दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड में लिया था। वह अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहा है और अपने प्लान को लेकर पूरी तरह क्लियर है। हर्षल की गेंदबाज़ी अहम रही और उसने मैच में अंतर पैदा किया। वह हमारा डेथ बॉलर बनने जा रहा है।

एक कप्तान के रूप में आप क्लियरिटी वाले खिलाड़ी चाहते हैं और उसमें वो है। हर्षल अपनी योजनाओं को लेकर बहुत स्पष्ट था और आज उसका दिन था। वहीं, कोहली ने अन्य गेंदबाजों को लेकर कहा कि काइल जैमीसन ने अच्छी शुरुआत की, युजवेंद्र चहल ने अच्छा किया, सिराज भी अच्छा रहे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर