IPL 2021 Points Table: आईपीएल 2021 के दो मैचों के बाद अंक तालिका का हाल

IPL 2021 Points table, Team standings after two IPL matches: चेन्नई में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए आईपीएल 2021 के दो मैचों के बाद अंक तालिका का ताजा हाल।

Mumbai Indians vs Royal Challengers Bangalore points table
दो मैच के बाद आईपीएल 2021 की अंक तालिका (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 की ताजा अंक तालिका
  • टूर्नामेंट के दो मैच के बाद क्या है टीमों की स्थिति
  • मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया सीजन का पहला मैच, दिल्ली ने जीता दूसरा मैच

नई दिल्लीः रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया आईपीएल 2021 का पहला मैच रोमांचित करने वाला रहा। मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 141 रन बनाए। जवाब देने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अंतिम गेंद तक गए मैच में 2 विकेट से जीत दर्ज की। आखिरी गेंद पर दोनों टीमों के स्कोर टाइ हो चुके थे और एक रन चाहिए था। हर्षल पटेल ने अंतिम रन लेकर मैच जिताया। दिल्ली कैपिटल्स ने दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराया।

इस मैच में मुंबई इंडियंस की तरफ से सर्वाधिक रन उनके ओपनर क्रिस लिन ने बनाए जिन्होंने 49 रनों की पारी खेली। वहीं बैंगलोर की तरफ से गेंदबाजों में सर्वाधिक विकेट हर्षल पटेल ने लिए। हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 27 रन देते हुए 5 विकेट झटके और वो मुंबई इंडियंस के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले आईपीएल इतिहास के पहले गेंदबाज बन गए।

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें तो उनकी तरफ से सर्वाधिक रन उनके धाकड़ दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने बनाए जिनके बल्ले से 48 रनों की पारी निकली। इस दौरान मुंबई इंडियंस की तरफ से जसप्रीत बुमराह और मारको जेनसन ने 2-2 विकेट लिए जबकि ट्रेंट बोल्ट और क्रुणाल पांड्या ने 1-1 विकेट हासिल किया। (इस मैच के पूरे स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें)

आईपीएल 2021 के दूसरे मैच में दिल्ली ने चेन्नई को हराया, अब ये है अंक तालिका की स्थिति (IPL 2021 Points Table)

  1. दिल्ली कैपिटल्स - 1 मैच, 1 जीते, 0 हारे, 2 अंक, 0.77 नेट रन रेट
  2. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - 1 मैच, 1 जीते, 0 हारे, 2 अंक, 0.05 नेट रन रेट
  3. पंजाब किंग्स - 0 मैच, 0 जीते, 0 हारे, 0 अंक
  4. राजस्थान रॉयल्स - 0 मैच, 0 जीते, 0 हारे, 0 अंक
  5. कोलकाता नाइट राइडर्स - 0 मैच, 0 जीते, 0 हारे, 0 अंक
  6. सनराइजर्स हैदराबाद - 0 मैच, 0 जीते, 0 हारे, 0 अंक
  7. मुंबई इंडियंस - 1 मैच, 0 जीते, 1 हारे, 0 अंक, -0.05 नेट रन रेट
  8. चेन्नई सुपर किंग्स - 1 मैच, 0 जीते, 1 हारे, 0 अंक, -0.77 नेट रन रेट

आईपीएल 2021 का दूसरा मुकाबला शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में आईपीएल के सबसे उम्रदराज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सबसे युवा कप्तान रिषभ पंत आमने-सामने थे। इस मैच में दिल्ली ने जीत दर्ज करके शीर्ष स्थान पर कब्जा किया।

आईपीएल 2021 से जुड़े कार्यक्रम, अंक तालिका और अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर