आईपीएल इतिहास में पहली बार किसी गेंदबाज ने मुंबई के खिलाफ झटके 5 विकेट, अब दिल्ली पछताएगी

Harshal Patel fifer: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गेंदबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की। इसका सबसे बड़ा श्रेय गया हर्षल पटेल को, जिन्होंने नया रिकॉर्ड बनाया।

Harshal Patel against Mumbai Indians in IPL 2021
मुंबई इंडियंस के खिलाफ हर्षल पटेल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - आईपीएल 2021
  • आईपीएल 2021 के पहले मैच में हर्षल पटेल ने बनाया रिकॉर्ड
  • अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम पछता रही होगी

नई दिल्लीः आईपीएल का रोमांच शुक्रवार को चेन्नई के मैदान पर शुरू हो गया। मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच पहले मैच से टूर्नामेंट का आगाज हुआ। मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पांच बार की चैंपियन मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और शुरुआत में वे बड़े स्कोर की ओर बढ़ते नजर आ रहे थे लेकिन पारी के अंत में एक खिलाड़ी ने उनके बल्लेबाजों के इरादों पर पानी फेर दिया। ये गेंदबाज हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल।

इस मैच में जब मुंबई इंडियंस की टीम 3 विकेट खोकर 135 रन बना चुकी थी। तब शुरू हुआ 30 वर्षीय गेंदबाज हर्षल पटेल का धमाल। उन्होंने हार्दिक पांड्या (13) को 16वें ओवर में आउट किया। इसके बाद हर्षल पटेल थमे नहीं। इस पेसर ने उसके बाद इतनी शानदार गेंदबाजी की, कि मुंबई इंडियंस की टीम 9 विकेट खोकर 20 ओवर में 159 रन तक ही पहुंच सकी। (इस मैच के लाइव अपडेट्स और स्कोर के लिए यहां क्लिक करें)

बना दिया नया रिकॉर्ड

हर्षल पटेल ने हार्दिक पांड्या का विकेट लेने के बाद मुंबई इंडियंस को कुछ-कुछ देर में लगातार झटके दिए। उन्होंने 4 ओवर में महज 27 रन लुटाते हुए 5 विकेट झटके। पटेल ने हार्दिक पांड्या, ईशान किशन (28), कीरोन पोलार्ड (7), क्रुणाल पांड्या (7) और मारको जेनसन (0) के विकेट झटके। इसमें दो LBW, दो कैच और एक बोल्ड शामिल था। इसी के साथ हर्षल पटेल ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। वो मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले आईपीएल इतिहास के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

दिल्ली की टीम क्यों पछताएगी?

अब हर्षल पटेल का ऐसा प्रदर्शन देखकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम जरूर पछता रही होगी क्योंकि आईपीएल 2021 टूर्नामेंट शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने अपने दो खिलाड़ी ट्रेडिंग के तहत बैंगलोर को दे दिए थे। उन्होंने हर्षल पटेल और डेनियल सैम्स को विराट को सौंप दिया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सीजन के लिए अपने 12 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। जबकि 9 खिलाड़ियों को रिलीज किया था।

आईपीएल 2021 की अंक तालिका के लिए यहां क्लिक करें- POINTS TABLE

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर