'इस बार तो हम ही जीतेंगे': चार साल बाद ऐसा क्या हुआ है कि RCB बनेगा आईपीएल चैंपियन, विराट ने बताया

Virat Kohli on RCB IPL 2020 campaign: आईपीएल 2020 इस बार यूएई में खेला जा रहा है और कभी ये खिताब ना जीतने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को इस बार नया इतिहास रचने का भरोसा है।

VIRAT KOHLI
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • विराट कोहली ने आईपीएल 2020 को लेकर दिया बड़ा बयान
  • इस बार आईपीएल 2020 जीतने का पूरा है भरोसा
  • साल 2016 के बाद पहली बार जागा है ऐसा भरोसा

दुबई: कुछ ही दिन पहले की बात है, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी अपनी टीम के सपोर्ट स्टाफ के सदस्य 'माने काका' का जन्मदिन मना रहे थे। तभी विराट से उन्होंने इस बार खिताब जीतने की गुजारिश की तो विराट ने भी तुरंत बोल दिया, इस बार हम कप लेकर ही आएंगे। आखिर इतना आत्मविश्वास और भरोसा विराट के अंदर कहां से आया जबकि उनकी टीम आज तक कोई आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है। विराट ने अब खुलकर बताया है कि आखिर क्या वजह है कि इस बार वो खिताब जरूर जीत सकते हैं। 

कप्तान विराट कोहली का कहना है कि इस तरह की ‘शांति’ उन्होंने 2016 में महसूस की थी। टीम में कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे चैम्पियन खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद आरसीबी पिछले तीन सत्र में प्लेआफ में भी जगह नहीं बना सकी । आखिरी बार टीम 2016 में फाइनल में पहुंची थी जिसमें कोहली ने चार शतक लगाये थे।

मुझे और डिविलियर्स दोनों को महसूस हो रहा है

भारतीय कप्तान ने आरसीबी के यूट्यूब शो ‘ बोल्ड डायरीज’ में कहा ,‘‘ 2016 आईपीएल का हिस्सा होना सुखद था । उसके बाद से यह सबसे संतुलित टीम है।’’ कोहली ने कहा कि वह और डिविलियर्स दोनों महसूस कर रहे है कि इस सत्र में कामयाबी मिल सकती है। उन्होंने कहा ,‘‘मैने सत्र से पहले इस तरह की शांति कभी महसूस नहीं की। एबी भी यही महसूस कर रहा है और वह काफी इत्मीनान के साथ पूरी तरह फिट होकर आया है । मुझे लगता है कि जहां तक आईपीएल के माहौल का सवाल है तो मैं बेहतर और अधिक संतुलित महसूस कर रहा हूं ।’’

हम दबाव के बिना खेलेंगे

कोहली ने कहा, ‘‘अतीत की चीजों को भुलाकर हम अपेक्षाओं के दबाव के बिना खेलेंगे। पहले भी कई बार ऐसा कर चुके हैं।’’ उन्होंने कहा ,‘‘हमारे पास काफी हुनरमंद खिलाड़ी है और लोग उन्हें खेलते देखना पसंद करते हैं ।यही वजह है कि टीम से इतनी अपेक्षायें भी हैं ।’’ उन्होंने कहा कि माइक हेसन को मुख्य कोच बनाना अच्छा फैसला रहा जो प्रबंधन और खिलाड़ियों के बीच सेतु का काम कर सकते हैं।

आईपीएल इस साल दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेला जायेगा। कोहली ने कहा कि सभी स्थान आसपास होने से खिलाड़ियों के लिये आसानी हो जायेगी। अब बस देखना ये है कि क्या आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर खिताब का सूखा खत्म कर पाती है या नही।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर